scorecardresearch
 

हॉलीवुड स्टार पॉल रिटर का 54 साल की उम्र में निधन, Chernobyl में निभाया यादगार किरदार

पॉल के प्रवक्ता ने एक्टर की मौत की खबर कंफर्म की है. उन्होंने कहा- 'पॉल का निधन सोमवार रात घर में हुआ है. उनकी पत्नी पॉली और दोनों बेटे फ्रैंक और नोआ आख‍िरी वक्त में उनके साथ मौजूद थे'.

पॉल र‍िटर पॉल र‍िटर

हॉलीवुड स्टार पॉल रिटर का 5 अप्रैल को 54 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. चेरनोबिल, फ्राइडे नाइट ड‍िनर, हैरी पॉटर एंड द हाफ ब्लड प्रिंस जैसे सक्सेसफुल प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रहे पॉल के जाने से लोगों में शोक की लहर दौड़ गई है. उनकी मौत का कारण ब्रेन ट्यूमर बताया जा रहा है. 

पॉल के प्रवक्ता ने एक्टर की मौत की खबर कंफर्म की है. उन्होंने कहा- 'पॉल का निधन सोमवार रात घर में हुआ है. उनकी पत्नी पॉली और दोनों बेटे फ्रैंक और नोआ आख‍िरी वक्त में उनके साथ मौजूद थे. पॉल 54 वर्ष के थे और ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे थे'. उन्होंने आगे कहा- 'पॉल एक बेहतरीन एक्टर थे जिन्होंने विभ‍िन्न किरदारों के जर‍िए स्टेज और स्क्रीन पर अपनी असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया. वे बहुत बुद्ध‍िमान, दयालु और मजाकिया शख्स थे. हम उन्हें बहुत मिस करेंगे'. 

फ्राइडे नाइट ड‍िनर के क्र‍िएटर ने पॉल के बारे में कहा ये 

पॉल के निधन पर सेलेब्स समेत फैंस ने शोक जाह‍िर किया है. फ्राइडे नाइट डिनर के क्रिएटर रॉबर्ट पॉपर ने कहा- 'बेहद समझदार, मजाकिया, बुद्ध‍िमान और दयालु इंसान थे पॉल. उनमें एक बहुत ही खास बात थी कि वे लोगों से आसानी से जुड़ जाते थे इसल‍िए लोग उनसे खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते थे'. पॉल को याद करते हुए रॉबर्ट ने आगे कहा कि 'पॉल अपने कैरेक्टर में जाने से पहले बहुत शांत और फोकस्ड रहते थे, जैसे ही वे कैरेक्टर प्ले करने के लिए जाते, उनकी एनर्जी देखने लायक होती थी. मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कभी कुछ गलत किया है. वे बहुत प्रोफेशनल और प्यारे इंसान थे.' 

पॉल र‍िटर के ह‍िट प्रोजेक्ट्स  

पॉल रिटर ने स्काई ड्रामा चेरनोबिल, हैरी पॉटर एंड द हाफ ब्लड प्र‍िंस, चेरनोबिल, फा्रइडे नाइट डिनर समेत जेम्स बॉन्ड फिल्म क्वान्टम ऑफ सोलेस जैसी कई हिट प्रोजेक्ट्स में यादगार किरदार निभा चुके हैं. चेरनोबिल में पॉल रिटर ने Anatoly Dyatlov का किरदार निभाया था. इस कैरेक्टर में उनके अभ‍िनय ने अमिट छाप छोड़ी. इसके अलावा वे वेरा, बेलग्रेव‍िया, कोल्ड फीट और नो ऑफेंस जैसे टीवी शोज में भी नजर आ चुके हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें