scorecardresearch
 

सद्गुरु के बचाव में उतरीं कंगना, ट्रोल्स को लताड़ा

सद्गुरु पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कृष्ण को लेकर अपने बयान पर ट्रोल हो रहे हैं. ऐसे में कंगना ने उन्हें सपोर्ट करते हुए ट्रोल्स को फटकार लगाई है. कंगना ने लगतारा दो ट्वीट कर अपनी बात रखी है.

कंगना रनौत कंगना रनौत

कंगना रनौत को उनकी बेबाकी के लिए जाना जाता है. कंगना जो सोचती हैं अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखकर दुनिया को बता देती हैं. अब उनके बारे में आप कोई भी राय बनाएं इस बात से उन्हें फर्क नहीं पड़ता. कंगना लम्बे समय से अपनी सोच को सोशल मीडिया द्वारा शेयर करती आ रही है. अब उन्होंने सद्गुरु जग्गी वासुदेव के बारे में बात की है. 

सद्गुरु के सपोर्ट में आईं कंगना

सद्गुरु पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कृष्ण को लेकर अपने बयान पर ट्रोल हो रहे हैं. ऐसे में कंगना ने उन्हें सपोर्ट करते हुए ट्रोल्स को फटकार लगाई है. कंगना ने लगतारा दो ट्वीट कर अपनी बात रखी है. पहले ट्वीट में वह लिखती हैं- ''लेफ्ट विंग वाले सद्गुरु जी को ये कहकर प्रताड़ित कर रहे हैं कि वह हिन्दू संस्कृति का योग और राष्ट्रवाद की मदद से प्रचार करते हैं. राइट विंग उन्हें ट्रोल और प्रताड़ित कर रहे हैं क्योंकि वो बहुत लिबरल हैं और देवी-देवताओं और पुराणों को भरपूर इज्जत नहीं दे रहे.''

कंगना ने आगे लिखा, ''ऐसे में ये समझना मुश्किल नहीं है कि हिन्दू सालों तक बंदी क्यों बने रहे थे. हमारी कोई रणनीति नहीं, कोई योजना नहीं बेवकूफ लोग. अगर तुम लोग सिर्फ उन्हें उनके प्रोजेक्ट्स जैसे Cauvery, ग्रामीण बच्चों की शिक्षा और मंदिर बचाने में सपोर्ट कर सको तो अच्छा हो. अगर ऐसा नहीं कर सकते तो चुप रहो.''

इस वजह से विवादों में फंसे हुए हैं सद्गुरु 

बता दें कि कुछ दिन पहले सद्गुरु का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह कृष्णा के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने कृष्ण और उनकी मां यशोदा के बारे में बात करते हुए, यशोदा को कृष्ण की प्रेमिका बता दिया था. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद खड़ा हो गया. इसके बाद सद्गुरु की ईशा फाउंडेशन ने बयान जारी कर वीडियो को एडिट किया हुआ बताया था. उन्होंने कहा कि सद्गुरु की इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है.  

ईशा फाउंडेशन ने अपने बयान में क्या कहा?

ये संवाद लीला कार्यक्रम से निकाला गया है, जिसे सद्गुरु ने 2005 में कृष्ण की लीला का उत्सव मनाने के लिए संचालित किया था. इस समय वायरल हो रहे वीडियो में सद्गुरु के शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के लिए, साफ तौर पर किसी ने ओरिजनल कंटेंट को बड़ी चालाकी से एडिट किया है. असली वीडियो में सद्गुरु बताते हैं कि कैसे “अनेक अद्भुत महिलाएं थीं, जो सभी कृष्ण की भक्त थीं. कृष्ण, एक ऐसी ईश्वरीय शक्ति थे कि किसी के लिए भी उनका भक्त बनने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था. यही वजह है कि उनकी मां भी उनकी भक्त बन गई थीं.” इन हिस्सों को जानबूझकर निकाल दिया गया है.

थलाइवी में नजर आएंगी कंगना

मालूम हो कि कुछ सालों पहले कंगना रनौत ने सद्गुरु संग एक इंटरव्यू किया था, जिसके काफी चर्चे हुए थे. कंगना रनौत के प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उनकी फिल्म थलाइवी, 23 अप्रैल को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में वह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का किरदार निभाती नजर आएंगी. इसके अलावा कंगना, फिल्म धाकड़ और तेजस में भी काम कर रही हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें