scorecardresearch
 

Summer Vacation: इस राज्‍य ने 30 अप्रैल से बंद किए शैक्षणिक संस्‍थान, अगले आदेश तक रहेंगी गर्मी की छुटि्टयां

Summer Vacation: सभी कोचिंग, वोकेश्‍नल इंस्टिट्यूट्स और स्‍टूडेंट हॉस्‍टल बंद कर दिए गए हैं लेकिन ऑनलाइन या डिस्‍टेंट लर्निंग की अनुमति है. केवल स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित होने से ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद रहेगी.

Summer Vacation: Summer Vacation:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गर्मी की छुट्टियां आज 30 अप्रैल से शुरू हैं
  • अगले आदेश तक स्‍कूल बंद रहेंगे

Summer Vacation: नागालैण्‍ड सरकार ने शुक्रवार 30 अप्रैल से राज्‍य के सभी शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है जिसके तहत सभी स्‍कूल, कॉलेज और कोचिंग आदि आज से बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा सभी स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टियां भी घोषित कर दी गई हैं जिसका अर्थ है कि स्‍कूल ऑनलाइन क्‍लासेज़ भी जारी नहीं रख पाएंगे. राज्‍य सरकार ने बेकाबू कोरोना महामारी को ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया है ताकि छात्रों और शिक्षकों के स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा की जा सके.

सभी कोचिंग, वोकेश्‍नल इंस्टिट्यूट्स और स्‍टूडेंट हॉस्‍टल बंद कर दिए गए हैं लेकिन ऑनलाइन या डिस्‍टेंट लर्निंग की अनुमति है. केवल स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित होने से ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद रहेगी. इसके अलावा सभी सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, जिम, मनोरंजन पार्क, ऑडिटोरियम, थिएटर, असेंबली हॉल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम और इसी तरह के अन्‍य स्थान बंद रहेंगे.

सरकारी निर्देश के अनुसार, गर्मी की छुट्टियां अगले आदेश तक जारी रहेंगी. स्‍कूलों के दोबारा खुलने या पढ़ाई शुरू होने की कोई नई डेट जारी नहीं की गई है. राज्‍य सरकारी महामारी की स्थिति का जायज़ा लेगी और संक्रमण की रफ्तार कम होने पर ही आगे का निर्णय लिया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें