scorecardresearch
 

School Reopen: गर्मियों की छुट्टी के बाद दिल्‍ली-हरियाणा में आज से खुले स्‍कूल, पेरेंट्स चिंतित

School Reopen Update: कोरोना की स्थिति के बीच स्कूल फिर से खोलना माता-पिता और अधिकारियों के लिए चिंता का विषय रहा है. संक्रमण के किसी भी खतरे को रोकने के लिए स्कूलों को सर्कुलर जारी कर यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है.

X
School Reopen Update: School Reopen Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गर्मी की छुट्टियों के बाद‍ खुले हैं स्‍कूल
  • कोरोना प्रोटोकॉल का पालन है अनिवार्य

Delhi School Reopen: एक महीने की गर्मी की छुट्टी के बाद आज 01 जुलाई से दिल्‍ली और हरियाणा में स्कूल फिर से खुल गए हैं. हरियाणा के स्कूल सरकार के आदेश के अनुसार सामान्य समय में सुबह 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक आयोजित किए जाएंगे. दिल्ली में भी स्कूल आज से खुल गए हैं और स्‍टूडेंट्स सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूलों में भाग ले रहे हैं.

कोरोना की स्थिति के बीच स्कूल फिर से खोलना माता-पिता और अधिकारियों के लिए चिंता का विषय रहा है. संक्रमण के किसी भी खतरे को रोकने के लिए स्कूलों को सर्कुलर जारी कर यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है. महामारी के कारण लगभग 2 वर्षों तक बंद रहने के बाद भारत के सभी राज्यों में स्कूल इस वर्ष से फिर से खुल गए हैं.

स्कूल शिक्षा निदेशालय (DoE), हरियाणा ने एक अधिसूचना जारी की और कहा कि सभी स्कूलों का संचालन सुबह 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक किया जाएगा. गर्मी की छुट्टियों से पहले हरियाणा में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों का संचालन सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया गया था.

दिल्ली के स्कूल के प्रधानाचार्यों ने भी छात्रों के पढ़ाई के नुकसान पर चिंता व्यक्त की और कहा कि ऑफ़लाइन पढ़ाई में कोई और व्यवधान नहीं होना चाहिए और कहा कि छात्रों को महामारी के साथ जीने के आदी बनाने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं. भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए बंद कर दिया गया था.

स्कूलों को फिर से खोलने के लिए तैयार किया गया है क्योंकि स्कूलों और माता-पिता दोनों ने ही ऑनलाइन क्‍लासेज़ के कारण छात्रों के पढ़ाई के नुकसान पर चिंता व्यक्त की है. सभी राज्यों की सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार ने भी स्थिति पर विचार किया और स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी, लेकिन केवल COVID प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन अनिवार्य होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें