scorecardresearch
 

Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षाओं के लिए हो सकता है छात्रों का वैक्‍सीनेशन! दिल्‍ली HC कर रही विचार

Board Exam 2021: दिल्‍ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रालयों को नोटिस जारी किया और दायर की गई याचिका पर दिल्ली सरकार से अपना पक्ष रखने को कहा है. 

Covid19 Vaccination: Covid19 Vaccination:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 12वीं के बोर्ड एग्‍जाम अभी अगले आदेश तक स्‍थगित हैं
  • एग्‍जाम ऑफलाइन माध्‍यम में ही आयोजित किए जाने हैं

Board Exam 2021: दिल्ली उच्च न्यायालय में आज 07 मई को बोर्ड परीक्षार्थियों के टीकाकरण की मांग को लेकर एक जनहित याचिका (PIL) दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि कोर्ट केंद्र और दिल्ली सरकार को यह निर्देश दे कि 2020-21 सेशन की कक्षा 10 और 12 के बोर्ड परीक्षार्थियों का वैक्सिनेशन कराया जाए. एजेंसी के अनुसार, मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रालयों को नोटिस जारी किया और दायर की गई याचिका पर  दिल्ली सरकार से अपना पक्ष रखने को कहा है.

अदालत ने यह भी पूछा कि क्या अभी इस्तेमाल हो रहे COVID-19 वैक्‍सीन का इस्‍तेमाल 18 साल से कम उम्र के लोगों पर किया जा सकता है. दिल्ली सरकार के वकील संतोष के त्रिपाठी और केंद्र सरकार की वकील मोनिका अरोड़ा ने कहा कि महामारी में बच्‍चों की सुरक्षा के लिए कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई हैं जबकि कक्षा 12 की परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं.

याचिका दायर करने वाले वकील ज्योति अग्रवाल, संजीवनी अग्रवाल और प्रदीप शेखावत ने कहा है कि खबरों के अनुसार COVID-19 का नया स्‍ट्रेन युवाओं को सबसे अधिक प्रभावित कर रहा था और इसलिए, परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को टीका लगाने की आवश्यकता है. उन्‍होंने कहा कि परीक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित नहीं किया जा सकता इसके छात्रों की सुरक्षा के लिए उनका वैक्सिनेशन किया जाना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें