scorecardresearch
 

Postpone NEET PG 2022: IMA ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को लिखा पत्र, परीक्षा स्‍थगित करने की रखी मांग

NEET PG 2022 Update: IMA ने कहा है कि वर्ष 2021 की काउंसलिंग में हुई देरी के चलते इस सेशन की परीक्षा के लिए बेहद कम समय मिल रहा है. ऐसे में एग्‍जाम को आगे शिफ्ट किया जाना चाहिए.

X
NEET PG 2022: NEET PG 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा 21 मई को आयोजित होनी है
  • एग्‍जाम स्‍थगित करने की हो रही है मांग

NEET PG 2022 Postponed or Not: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, IMA ने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर NEET PG 2022 परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया है. नेशनल एलि‍जिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट, NEET PG 2022 परीक्षा 21 मई को आयोजित होने वाली है. छात्र लगातार लंबे समय से परीक्षा की डेट को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. 

स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर, IMA ने केंद्र से NEET PG परीक्षा की डेट को आगे बढ़ाने पर विचार करने को कहा है. IMA ने पत्र में कहा कि NEET PG 2021 परीक्षा 5 महीने के लिए स्थगित कर दी गई थी और सितंबर 2021 में आयोजित की गई थी. इसके बाद, ओबीसी आरक्षण मानदंड पर विवाद के कारण पीजी प्रवेश के लिए काउंसलिंग भी जनवरी 2022 तक के लिए टाल दी गई थी.

IMA ने यह भी कहा कि अधिकांश राज्यों के लिए छिटपुट रिक्तियों के लिए काउंसलिंग मई के मध्य तक पूरी होने की उम्मीद है. इसके चलते काउंसलिंग और नई एग्‍जाम डेट के बीच बहुत कम समय बचेगा. यदि कोई उम्मीदवार सीट अलॉट करने में विफल रहता है, तो उसके पास NEET PG परीक्षा की तैयारी करने और उसमें बैठने के लिए केवल एक सप्ताह का समय होगा. 

बता दें कि आयोग की तरफ से अभी तक NEET PG परीक्षा की डेट्स में बदलाव की कोई घोषणा नहीं की गई है. छात्र ट्विटर पर लगातार परीक्षा स्‍थगित करने की मांग उठा रहे हैं. केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय ने अभी तक ट्विटर के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है. छात्र दिल्‍ली के जंतर मंतर पर भी परीक्षा स्‍थगित करने की मांग को लेकर प्रर्दशन कर चुके हैं. संभव है कि NTA जल्‍द एग्‍जाम डेट के संबंध में कोई फैसला लेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें