scorecardresearch
 

श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर आतंकी हमला, गोलियां लगने से सब-इंस्पेक्टर शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादी ने रविवार को पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया. पुराने श्रीनगर के खानयार इलाके में हुए इस हमले में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर अरशीद मीर को कई गोलियां लगीं, जिसके बाद वह शहीद हो गए.

हमले के बाद सुरक्षा हुई और कड़ी हमले के बाद सुरक्षा हुई और कड़ी
1:52
स्टोरी हाइलाइट्स
  • श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर आतंकी हमला
  • हमले में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादियों ने रविवार को पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया. पुराने श्रीनगर के खानयार इलाके में हुए इस हमले में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर अरशीद मीर को कई गोलियां लगीं, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इलाज के दौरान अरशद शहीद हो गए.

जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को निशाना बनाया. हमला करने फौरन बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी और सर्च अभियान शुरू कर दिया. हमले का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक आतंकी पीठ पीछे से पुलिस सब इंस्पेक्टर पर हमला करते हुए देखा जा रहा है. 

मालूम हो कि पिछले लंबे समय से जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी गतिविधियों को अंजाम देते रहे हैं. कभी स्थानीय नेताओं को निशाना बनाकर उनकी हत्या कर देते हैं तो कभी सेना और पुलिस के जवानों पर अटैक करते हैं. जवान भी पूरी मुस्तैदी के साथ आतंकियों को सामना कर मौत के घाट उतारने में लगे हुए हैं.

सब-इंस्पेक्टर शहीद
सब-इंस्पेक्टर शहीद

वहीं, पिछले महीने के आखिरी में देश की खुफिया एजेंसियों ने 15 दिनों के भीतर आतंकी हमले के 10 से ज़्यादा अलर्ट जारी किए थे. सभी अलर्ट में पीओके (PoK) के जरिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने और आतंकी हमले की आशंका जताई गई थी. 

जम्मू-कश्मीर में सेना के जवान आतंकियों को ढेर करने के लिए लगातार एनकाउंटर भी कर रहे हैं. पिछले महीने के आखिरी में सेना को सोपोर में बड़ी सफलता मिली थी. जवानों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था.

एनकाउंटर शुरू होने के बाद जानकारी मिली थी कि इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद आतंकियों की तलाश में सर्च आपरेशन चलाया गया था. आतंकियों के छिपे होने के बीच बडगाम से बारामुला के बीच की रेलवे सेवा को भी रोक दिया गया था. बाद में एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर कर दिए गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें