Vodafone लाया 16 रुपये का प्रीपेड प्लान, मिलेगा इतना डेटा

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने एक नए प्रीपेड प्लान को पेश किया है. इस प्लान की कीमत 16 रुपये रखी गई है.

Photo For Representation
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 मई 2019,
  • अपडेटेड 5:25 PM IST

Vodafone ने पिछले कुछ दिनों में ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोरी है क्योंकि कंपनी ने कोई नया प्लान लॉन्च नहीं किया है. कंपनी ने हाल फिलहाल में ना ही कोई प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है और ना ही कोई पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया है. हालांकि अब वोडाफोन ने 16 रुपये का फिल्मी रिचार्ज लॉन्च किया है. इस प्लान में ग्राहकों को 24 घंटे के लिए 1GB डेटा मिलेगा. ये प्लान आइडिया के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है.

वोडाफोन के नए 16 रुपये वाले प्लान की बात विस्तार से करें तो इसमें ग्राहकों को डेटा के अलावा कॉल या SMS का लाभ नहीं मिलेगा. वोडाफोन के इस नए इंटरनेट प्लान में ग्राहकों को एक दिन के लिए 1GB 2G/3G/4G डेटा मिलेगा. जैसा कि नाम से ही समझा जा सकता है कंपनी ने इस प्लान को इसलिए उतारा है कि ग्राहक अपने स्मार्टफोन में कोई मूवी देख सकें. हालांकि ये बाकी डेटा पैक जैसा ही प्लान है, जिसे किसी भी दूसरे प्लान के साथ ब्लेंड किया जा सकता है. केवल नाम ही अलग रखा गया है. आइडिया ने भी एक ऐसा ही 16 रुपये वाला प्लान पेश किया था.

अगर आप वोडाफोन ग्राहक हैं और 16 रुपये से ज्यादा का इंटरनेट रिचार्ज करना चाहते हैं तो आपके पास और भी ऑप्शन्स हैं. ग्राहक 29 रुपये वाले प्लान का लाभ ले सकते हैं, इसमें 28 दिनों के लिए 500MB डेटा मिलेगा. इसी तरह 47 रुपये वाले प्लान में 1 दिन के लिए 3GB डेटा, 92 रुपये वाले प्लान में 7 दिनों के लिए 6GB डेटा मिलेगा. इसी तरह 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में 98 रुपये, 49 रुपये और 33 रुपये के प्लान्स भी शामिल हैं. इनमें क्रमश: 3GB, 1GB और 500MB डेटा दिया जाता है.

इसके अलावा आपको ये भी जानकारी दे दें कि ग्राहकों को कुछ समय के लिए टॉक-टाइम प्लान्स से दूर रखने के बाद वोडाफोन ने अपने पोर्टफोलियो में फिर से इन प्लान्स को पेश कर दिया है. कुछ सयम के लिए वोडाफोन 50 रुपये, 100 रुपये और 500 रुपये के प्लान्स को हटा दिया था. हालांकि अब कंपनी ने 100 रुपये और 500 रुपये के प्लान को वापस पेश किया है. इसके अलावा कंपनी के पास 10 रुपये, 1,000 रुपये और 5,000 रुपये के भी प्लान्स हैं. हालांकि इन प्लान्स के साथ एक दिक्कत ये है कि इनमें लाइफटाइम वैलिडिटी नहीं मिलती और बहुत से प्लान्स केवल 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं.

Read more!

RECOMMENDED