Jio यूजर्स को दे रहा है 30 मिनट का फ्री टॉकटाइम, ये हैं शर्तें

Reliance Jio  उन कस्टमर्स को 40 मिनट का फ्री टॉक टाइम दे रहा है जो 17 अक्टूबर से पहले IUC टॉप अप कराएंगे. 

Representational Image
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 14 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 1:34 PM IST

  • ये ऑफर लिमिटेड टाइम के लिए ही है.
  • ये टॉक टाइम नॉन जियो कॉलिंग के लिए है.

Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स के लिए 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देने का ऐलान किया है. ये नॉन जियो कॉलिंग के लिए होगा. चूंकि कंपनी ने हाल ही में नॉन जियो कॉल्स के लिए यूजर्स से पैसे लेने का फैसला किया है, इसलिए कस्टमर्स को खुश करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. हालांकि ये लिमिटेड पीरियड ऑफर है.

रिपोर्ट के मुताबिक Reliance Jio के इस फैसले के बाद कस्टमर्स में नाराजगी है और वो फ्री करने लिए ऑनलाइन पिटिशन फाइल कर रहे हैं. इसे मद्देनजर रखते हुए कंपनी ने फैसला किया है कि कस्टमर्स को 30 मिनट फ्री टॉक टाइम दिया जाएगा. हालांकि ये टॉक टाइम यूजर्स के रिचार्ज करने पर ही मिलेगा.

गौरतलब है कि जियो ने Non Jio कॉल्स पर पैसे लगाने के ऐलान के बाद कुछ पैक्स जारी किए हैं जो सभी जियो यूजर्स को कराने होंगे.  जियो यूजर्स को मैसेज के जरिए ये नोटिफिकेशन दिया जा रहा है.  

बताया जा रहा है कि Reliance Jio सिर्फ उन यूजर्स को ही 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देगा जो जियो के इस ऐलान के 7 दिन के अंदर रिचार्ज करते हैं. यानी इसे पाने के लिए जियो यूजर्स को 17 अक्टूबर से पहले टॉप अप कराना होगा.  

आपको कब कराना होगा रिचार्ज?

मौजूदा प्लान चलने तक आप Non Jio यूजर्स को फ्री कॉल कर पाएंगे, लेकिन जैसे ही पुरानी वैलिडिटी खत्म होती है आपको अपने वैलिडिटी पैक के साथ दूसरा टॉप अप कराना होगा. टॉप अप के बाद ही आप नॉन जियो यूजर्स को कॉल कर पाएंगे. यानी अगर आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी कुछ दिनों के बाद खत्म हो रही है तो आपको शायद 30 मिनट का फ्री टॉक टाइम नहीं मिल पाएगा.

गौरतलब है कि हाल ही में Reliance Jio ने IUC का हवाला देते हुए दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए हर मिनट 6 पैसे लेने का ऐलान किया है.  हालांकि दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भी IUC देना होता है, लेकिन अब तक एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया की तरफ से ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है.  एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल IUC देने के मामले में वोडाफोन नंबर-1 थी, जबकि रिलायांस जियो तीसरे नंबर पर थी.

Read more!

RECOMMENDED