भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है Realme TV, Mi से होगी टक्कर

एक नई रिपोर्ट से ये जानकारी मिली है कि भारत में आने वाले महीनों में Realme TV को लॉन्च किया जाएगा.

Photo For Representation
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 5:48 PM IST

  • Realme TV का मुकाबला Mi TV से रहेगा
  • स्मार्ट टीवी सेक्टर में शाओमी का है दबदबा

Realme अब मार्केट में टीवी लाने की तैयारी कर रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक इस साल के अंत तक कंपनी स्मार्ट टीवी सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी में है. 91मोबाइल्स की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक Realme TV का मुकाबला भारत में शाओमी के Mi TV से रहेगा. रियलमी भारत में शाओमी को स्मार्टफोन सेगमेंट में काफी टक्कर दे रहा है. अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी बाकी सेगमेंट में भी शाओमी को टक्कर देने की तैयारी में है.

पहले Realme TV को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है. ये जानकारी 91मोबाइल्स ने इंडस्ट्री सोर्सेज के हवाले से दी है. फिलहाल रियलमी ने ये जानकारी नहीं दी है कि कंपनी किसी स्मार्ट टीवी पर काम कर रही है. साथ ही ऐसी भी कोई जानकारी नहीं है कि ये टीवी कैसा दिखेगा. वास्तव में रिपोर्ट में इसका भी जिक्र नहीं किया गया है कि रियलमी टीवी का स्क्रीन साइज क्या होगा. ये भी साफ नहीं है कि ये टीवी सस्ते होंगे या महंगे.

जहां रियलमी के स्मार्टफोन्स की बात है तो वो सस्ते होते हैं. साथ ही काफी अच्छे भी होते हैं. इसी मानसिकता के साथ शाओमी भी चलता है. इसी को ध्यान में रखकर बात करें तो अपकमिंग Realme TV की कीमत काफी आक्रामक हो सकती है और ये भारत में शाओमी के Mi TV मॉडलों को चुनौती दे सकती है.

फिलहाल भारत के स्मार्ट टीवी सेक्टर में शाओमी का दबदबा है. हाल ही में शाओमी ने ये जानकारी दी थी कि कंपनी ने दिवाली विद मी सेल के दौरान 2.5 लाख मी टीवी यूनिट्स कि बिक्री की थी. कंपनी भारत में नंबर 1 स्मार्ट टीवी ब्रांड है. साथ ही आपको बता दें कंपनी दिसंबर में Realme XT 730G और Realme X2 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भी लॉन्च करने वाली है. संभावना है कि कंपनी एक ही इवेंट में टीवी को भी लॉन्च कर सकती है.

Read more!

RECOMMENDED