मोटापे से परेशान हैं, 30 मिनट वॉक की जगह एक हॉरर फिल्म देखकर घटाएं कैलोरी!

वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी की एक स्टडी के अनुसार, हर दिन एक हॉरर फिल्म देखने से कैलोरी बर्न होती है जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है. ये स्टडी दिलचस्प है.

प्रतीकात्मक फोटो.
aajtak.in/aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 11 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 1:00 PM IST

ज्यादातर लोगों को रात में अकेले या किसी के साथ डरावनी फिल्में देखना पसंद है. डरावना दृश्य आने पर तकिए या चादर से मुंह छिपाने का अनुभव तो लगभग सभी ने किया होगा. कुछ लोग तो चीख भी पड़ते हैं फिर भी हॉरर फिल्मों का शौक है कि कम नहीं होता. वहीं कुछ लोग इतना डर जातें है कि इस तरह की फिल्मों से तौबा ही कर लेतें हैं.

पर जब डरावनी फिल्मों का संबंध आपके वजन से हो तो? और हॉरर फिल्मों से वजन कम होता हो तो? क्या फिर भी आप इसे देखने का रिस्क नहीं लेंगें. अब आप सोचेंगे डरावनी फिल्म देखने का आइडिया इतना भी बुरा नहीं है. जी हां पढ़कर थोड़ा अजीब लगे मगर डरावनी फिल्में देखकर आप अपना वजन कम कर सकते हैं.

वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी की एक स्टडी के अनुसार, हर दिन एक हॉरर फिल्म देखने से कैलोरी बर्न होती है जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है. 90 मिनट की डरावनी फिल्म करीब 113 कैलोरी कम कर सकती है. इतनी ही कैलोरी कम करने के लिए आपको 30 मिनट का वॉक करना पड़ता है.

स्टडी की मानें तो आप जितनी ज्यादा डरावनी फिल्में देखेंगें आपका वजन उतनी तेजी से घटेगा. हालांकि इस स्टडी में कितनी सच्चाई है इसका दावा नहीं किया जा सकता.

Read more!

RECOMMENDED