मैनपुरी हत्या: प्रियंका के खत के बाद एक्शन में योगी सरकार, SIT का गठन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चिट्ठी के बाद योगी सरकार ने एसपी अजय शंकर राय का तबादला कर दिया है. उनकी जगह पर अजय कुमार को भेजा गया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (IANS)
कुमार अभिषेक
  • लखनऊ,
  • 02 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:07 AM IST

  • प्रियंका ने मौत की जांच के लिए योगी को लिखा था पत्र
  • प्रियंका गाधी ने घटना के बारे में कई सवाल उठाए थे

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में छात्रा की हत्या मामले में पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय पर गाज गिरी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चिट्ठी के बाद योगी सरकार ने एसपी अजय शंकर राय का तबादला कर दिया है. उनकी जगह पर अजय कुमार को भेजा गया है. इसके साथ ही मामले की जांच के लिए कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया है.

एसआईटी में तीन अधिकारी शामिल हैं. सरकार इस हत्या मामले की जांच सीबीआई से कराना चाहती है. इसके लिए योगी सरकार दोबारा रिमाइंडर भेज सकती है. 27 सितंबर को सरकार ने छात्रा हत्या मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. हालांकि 2 महीने गुजर जाने के बाद भी सीबीआई ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है.

प्रियंका गांधी की सीएम को चिट्ठी

प्रियंका गांधी ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि यह घटना हृदयविदारक है और राज्य में अलग अलग संस्थानों में पढ़ रहीं लड़कियों की सुरक्षा के लिहाज से यह महत्व रखती है. प्रियंका उत्तर प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी भी हैं.

प्रियंका ने पत्र में लिखा, ... बेटी का शव रहस्यमय परिस्थिति में हॉस्टल में पाया गया. उसके शव पर चोट के निशान थे लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहती है कि शव पर चोट के कोई निशान नहीं थे. मृतका के परिवार ने कहा है कि लड़की की हत्या की गई है. प्रियंका ने आरोप लगाया कि लड़की के शव का अंतिम संस्कार भी परिवार के सदस्यों की अनुपस्थिति में कर दिया गया.

भोंगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की 11वीं की छात्रा का शव 16 सितंबर को उसके छात्रावास के कमरे में छह से लटका हुआ पाया गया था.(एजेंसी से इनपुट)

Read more!

RECOMMENDED