कोरोना: योगी सरकार की पहली राहत किस्त, 20 लाख मजूदरों को 1-1 हजार रुपये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना राहत की पहली किस्त जारी कर दी है. प्रदेश के 20 लाख मजदूरों, हाकरों और ई-रिक्शा चालकों को एक हजार रुपये की सहायता दी जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
कुमार अभिषेक
  • लखनऊ,
  • 24 मार्च 2020,
  • अपडेटेड 2:17 PM IST

  • प्रदेश के सभी मजदूरों को मिलेगी सहायता राशि
  • कल से तीन दिन तक पूरा प्रदेश लॉकडाउन

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 523 हो गई है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण लगभग पूरा देश लॉकडाउन है. कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगा दिया है. इसका असर दैनिक मजबूरों पर पड़ रहा है, जो रोज कमाते और खाते थे. इन मजदूरों के दर्द को कम करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ ने बड़ी पहल की है. प्रदेश के मजदूरों, हाकरों और ई-रिक्शा चालकों को सहायता राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना राहत की पहली किस्त जारी कर दी है. प्रदेश के 20 लाख मजदूरों, हाकरों और ई-रिक्शा चालकों को एक हजार रुपये की सहायता दी जाएगी. इसके अलावा गरीबों को राशन उपलब्ध कराने का भी फरमान जारी किया गया है. इससे पहले सीएम योगी ने सभी जिलों में कल से तीन दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था.

आज रात फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कोरोना वायरस पर करेंगे बात

कल से पूरा प्रदेश लॉकडाउन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ऐलान किया कि कोरोना के मामले बढ़ते हैं, ऐसे में एहतिहातन में पूरे प्रदेश को लॉकडाउन कर रहे हैं. कल से 27 मार्च तक सभी जिले लॉकडाउन रहेंगे और केवल जरूरी सामानों की दुकानें खुलेंगी. इससे पहले सरकार ने पहले 15, फिर दो और जिलों को लॉकडाउन किया था.

25 राज्यों में फैला कोरोना

कोरोना से संक्रमण के मामले 523 तक पहुंच गए हैं. देश के 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक इस माहामारी ने पैर पसार लिए हैं. आज मणिपुर से कोरोना का पहला मामला सामने आया है. देश के 30 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश लॉक डाउन की स्थिति में पहुंच गए हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र, पंजाब और चंडीगढ़ में कर्फ्यू है.

Read more!

RECOMMENDED