गणतंत्र दिवस पर असम के 3 जिलों में 5 धमाके, मामले की जांच जारी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरे देश में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं, लेकिन कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच रविवार सुबह असम के 3 जिलों में 5 जगहों पर बम धमाके हुए है.

डिब्रूगढ़ में हुए धमाके के बाद घटनास्थल का मुआयना करते अधिकारी (ANI)
मनोज्ञा लोइवाल
  • डिब्रूगढ़ ,
  • 26 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 12:34 PM IST

  • गणतंत्र दिवस पर असम में हुए 5 धमाके
  • 3 धमाके डिब्रूगढ़ में, चराइदेव में 1 ब्लास्ट
  • किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं

गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम के 3 जिलों (डिब्रूगढ़, चराइदेव और तिनसुकिया) में ग्रेनेड के जरिए 5 बड़े धमाके किए गए हैं. ये धमाके रविवार सुबह उस समय हुए, जब गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है और सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे.

राज्य में 5 जगहों पर ग्रेनेड के जरिए धमाके किए गए. 3 धमाके अकेले डिब्रूगढ़ जिले में तो एक धमाका चराइदेव और तिनसुकिया जिले में किए गए. हालांकि अभी तक इन धमाकों में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं हैं.

कहां-कहां हुआ धमाका

विस्फोटों में पहला विस्फोट एक कचरा डंपिंग क्षेत्र के पास ग्राहम बाजार (NH37 के पास) में हुआ. फिर दूसरा धमाका डिब्रूगढ़ के मारवाड़ी पैटी स्थित सिख नेशनल स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास हुआ. खबरों के मुताबिक, धमाके के कारण स्कूल की दीवार थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है.

तीसरा धमाका डिब्रूगढ़ में ही दुलियाजान (पिप्पलटोल) में एक फुटपाथ के पास हुआ और स्लैब को नुकसान पहुंचा.

चौथा धमाका असम के ही तिनसुकिया जिले के डूमडोमा में कोलीपानी पुल के पास हुआ जबकि पांचवां धमाका चरईदेव जिले के सोनारी के टेकोक घाट पर एक दुकान के पास हुआ.

इन धमाकों के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार है. जांच अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.

सीएम सोनोवाल ने की निंदा

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने ऊपरी असम में हुए धमाकों की निंदा की है. मुख्यमंत्री सोनोवाल ने राज्य के महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत को निर्देश दिया है कि स्थिति पर नियंत्रण बनाई रखी जाए और उन लोगों को पकड़ा जाए जो इस धमाकों में शामिल रहे हैं.

असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि हमें डिब्रूगढ़ में धमाके की जानकारी मिली है. जांच शुरू कर दी गई है, और यह पता किया जा रहा है कि इस धमाके के पीछे कौन लोग थे.

सोमवार को भी हुआ था धमाका

इससे पूर्व 6 दिन पहले सोमवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी से पहले चराइदेव जिले में बम धमाका हो चुका था.

इसे भी पढ़ें--- असम: कामाख्या एक्सप्रेस के कोच में धमाका, तीन यात्री जख्मी

सोमवार देर रात करीब 11.50 बजे ऊपरी असम जिले के सोनारी के सपेकाटी इलाके के पास धूदर अली में धमाका हुआ. इस धमाके में भी किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली थी. हालांकि, विस्फोट के कारण कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई थीं.

इसे भी पढ़ें--- असम के गुवाहाटी में मॉल के बाहर ग्रेनेड हमला, 12 लोग घायल

इससे पहले पिछले साल के अंत में एनआरसी को लेकर असम में हिंसा देखने को मिली थी.

Read more!

RECOMMENDED