प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के नए PM राजपक्षे को दी शुभकामना, 'मजबूत होंगे रिश्ते'

अपने शुभकामना संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि दोनों देश मिल-जुलकर काम करेंगे और रिश्तों में मजबूती आएगी. श्रीलंका में सत्ता परिवर्तन के बाद गोटबाया राजपक्षे देश के नए राष्ट्रपति बने हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 21 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 5:38 PM IST

  • गोटबाया राजपक्षे देश के नए राष्ट्रपति बने हैं
  • महिंदा राजपक्षे ने 23वें पीएम पद की शपथ ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले महिंदा राजपक्षे को नए कार्यभार के लिए शुभकामनाएं दी हैं. अपने शुभकामना संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि दोनों देश मिल-जुलकर काम करेंगे और रिश्तों में मजबूती आएगी. श्रीलंका में सत्ता परिवर्तन के बाद गोटबाया राजपक्षे देश के नए राष्ट्रपति बने हैं. उन्होंने अपने भाई महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया था.

महिंदा राजपक्षे ने गुरुवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की मौजूदगी में राष्ट्रपति सचिवालय में देश के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, राजपक्षे 2005 से 2015 तक श्रीलंका के राष्ट्रपति रहे हैं. राजपक्षे, आम चुनाव के होने तक सरकार के कार्यवाहक मंत्रिमंडल का नेतृत्व करेंगे.

यह घटनाक्रम उनके पूर्ववर्ती व पूर्व सत्तारूढ़ यूनाइटेड नेशनल पार्टी के नेता रानिल विक्रमसिंघे के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद सामने आया है. विक्रमसिंघे ने अपनी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार साजिथ प्रेमदासा के शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव में हारने के बाद अपना इस्तीफा दिया है.

Read more!

RECOMMENDED