नागरिकता बिल पर फिर बदले शिवसेना के सुर, कहा- वोटिंग पर अब तक फैसला नहीं

नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना के सुर हर घंटे बदल रहे हैं. लोकसभा में बिल का समर्थन करने के बाद शिवसेना ने मंगलवार को कहा था कि वह चीजें स्पष्ट होने तक बिल का समर्थन नहीं करेगी. आज जब राज्यसभा में बिल पर चर्चा होनी है तो शिवसेना की तरफ से बयान आया है कि उन्होंने वोटिंग को लेकर अब तक कोई फैसला ही नहीं लिया है. 

शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो- फेसबुक)
जितेंद्र बहादुर सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 11 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:21 PM IST

  • राज्यसभा में आज आएगा नागरिकता संशोधन बिल
  • शिवसेना ने समर्थन पर अब तक नहीं लिया फैसला
  • लोकसभा में शिवसेना ने किया था बिल का समर्थन

नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना के सुर हर घंटे बदल रहे हैं. लोकसभा में बिल का समर्थन करने के बाद शिवसेना ने मंगलवार को कहा था कि वह चीजें स्पष्ट होने तक बिल का समर्थन नहीं करेगी. आज जब राज्यसभा में बिल पेश होने से पहले ही शिवसेना की तरफ से बयान आया कि उन्होंने वोटिंग को लेकर अब तक कोई फैसला ही नहीं लिया है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने आजतक से बातचीत में कहा कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल पर शिवसेना को राज्यसभा में क्या करना है, इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि हम चर्चा के दौरान देखेंगे कि किस तरीके के मुद्दे सामने आ रहे हैं और उसी के आधार पर निर्णय लिया जाएगा कि क्या करना है.

बता दें कि लोकसभा में 9 दिसंबर को नागरिकता संशोधन बिल पर हुई वोटिंग में शिवसेना ने अपनी सहयोगी कांग्रेस के खिलाफ जाकर मोदी सरकार का समर्थन किया था. एक तरफ कांग्रेस जहां बिल का पुरजोर विरोध कर रही थी, वहीं शिवसेना ने वोटिंग में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का साथ दिया. बताया जा रहा है कि शिवसेना के इस रुख पर कांग्रेस ने ऐतराज जताया तो उसने अपने सुर बदल लिए.

यही वजह है अब शिवसेना कह रही है कि नागरिकता बिल से जुड़ी कुछ चीजें स्पष्ट होने तक वह समर्थन नहीं करेगी. दिलचस्प बात ये है कि लोकसभा से पास होने के बाद नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में बुधवार (आज) को पेश कर दिया गया. लेकिन बिल पर चर्चा से ऐन पहले तक शिवसेना ने स्पष्ट नहीं किया कि वोटिंग पर उसने क्या फैसला लिया है.

Read more!

RECOMMENDED