झारखंड चुनाव: BJP ने जारी की चौथी लिस्ट, सरयू राय का नाम नहीं

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शनिवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है.

झारखंड विधानसभा चुनाव
aajtak.in
  • रांची,
  • 16 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 2:31 PM IST

  • झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट
  • चौथी लिस्ट में तीन उम्मीदारों की घोषणा, पांच चरणों में वोटिंग

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. जुगसलाई (एससी) से श्री मोचीराम बौरी, जगानाथपुर (एसटी) से श्री सुधीर सुंडी और तमड़ (एसटी) से श्रीमती रीता देवी मुंडा बीजेपी की ओर से प्रत्याशी होंगे.

इसके साथी ही बीजेपी ने 81 सीटों में से 71 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बता दें कि राज्य में कुल 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होना है. वहीं  23 दिसंबर को मतगणना के बाद चुनाव के नतीजे आएंगे.

मंत्री सरयू राय हुए बागी

वहीं, झारखंड में मुख्यमंत्री रघुवर दास को उन्हीं के कैबिनेट मंत्री सरयू राय चुनौती देने के लिए तैयार हैं. मंत्री सरयू राय मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे. दरअसल, सरयू राय सीएम रघुवर दास और  सरकार के आलोचक माने जाते हैं. इस बार बीजेपी ने सरयू दास को अबतक टिकट नहीं दिया है. नाराज सरयू राय ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की योजना बना ली है.

2014 में सरयू राय जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव जीते थे. इसके बाद रघुवर सरकार में उन्हें खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बनाया गया था. अपने कार्यकाल में सरयू राय रघुवर दास सरकार को लेकर काफी मुखर रहे थे और कई नीतिगत मुद्दों पर उनकी आलोचना की थी.

Read more!

RECOMMENDED