केजरीवाल ने शुरू किए 100 नए मोहल्ला क्लीनिक, कुल 1000 का टारगेट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के संगम विहार में मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया. केजरीवाल सरकार ने आज पूरी दिल्ली में 100 नए मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की है.

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo- Aajtak)
पंकज जैन
  • नई दिल्ली,
  • 19 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 4:24 PM IST

  • संगम विहार में मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन
  • 100 नए मोहल्ला क्लीनिक की हुई शुरुआत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के संगम विहार में मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया. केजरीवाल सरकार ने आज पूरी दिल्ली में 100 नए मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की है. कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पार्टी नेता दिलीप पांडेय और आम आदमी पार्टी के कई विधायक मौजूद रहे.

मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'एक ही दिन में इतने बड़े स्तर पर हेल्थ डिस्पेंसरी पहले कभी शुरू नहीं किए गए. पहले बीमार पड़ने पर  इलाज कराने दूर जाना पड़ता था, इसलिए हर 500 मीटर के दायरे में मोहल्ला क्लीनिक की सुविधा शुरू की गई थी.'

1 किलोमीटर में एक मोहल्ला क्लीनिक

आगे अरविंद केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा, '100 मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत के साथ ही अब तक पूरी दिल्ली में 302 मोहल्ला क्लीनिक बन गए हैं और हमारा टारगेट 1000 मोहल्ला क्लीनिक बनाने का है. सरकार हर 1 किलोमीटर में एक मोहल्ला क्लीनिक बनाना चाहती है. किराए के कमरों में भी मोहल्ला क्लीनिक चलाने की जगह ली गई है.'

किराए के कमरे में ज्यादातर मोहल्ला क्लीनिक

बता दें कि दिल्ली सरकार ने 1000 मोहल्ला क्लीनिक बनाने का टारगेट रखा था. पिछले दिनों मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया था कि उनकी सरकार जल्द ही 1000 मोहल्ला क्लीनिक का आंकड़ा पूरा करेगी. अब तक सरकार द्वारा चलाए जा रहे ज्यादातर मोहल्ला क्लीनिक किराए के कमरों से संचालित हो रहे हैं, ठीक उसी तर्ज पर अब केजरीवाल सरकार मोहल्ला क्लीनिक की संख्या को दिल्ली में बढ़ाने का प्रयास कर रही है.

Read more!

RECOMMENDED