... जब अनुपम खेर ने महेश भट्ट को कहा था 'धोखेबाज'

महेश भट्ट के निर्देशन में बनी साल 1984 की फिल्म 'सारांश' में नजर आ चुके दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ठीक 10 दिन पहले फिल्म से निकाले जाने पर निर्देशक को धोखेबाज तक कह डाला था.अनुपम इस बारे में बताते हुए पुरानी यादों में खो गए.

अनुपम खेर
ऋचा मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 18 जून 2018,
  • अपडेटेड 4:13 PM IST

महेश भट्ट के निर्देशन में बनी साल 1984 की फिल्म 'सारांश' में नजर आ चुके दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ठीक 10 दिन पहले फिल्म से निकाले जाने पर निर्देशक को धोखेबाज तक कह डाला था. इस फिल्म को बने हुए 34 साल हो गए हैं. अनुपम पुरानी यादें ताजा करते हैं द‍िलचस्प किस्सा सुनाते हैं.

अनुपम ने सामान बांध मुंबई छोड़ने का किया फैसला

उन्होंने कहा, "मैंने अपना सारा सामना बांधा और सीधे भट्ट सर के घर यह बताने के लिए चला गया कि मैं मुंबई छोड़ने से पहले वास्तव में उनके बारे में क्या सोचता हूं. वह छठी मंजिल पर रहते थे और लिफ्ट काम नहीं कर रही थी. मैं जैसे ही पहुंचा, मैंने उन्हें खिड़की के पास ले जाकर टैक्सी दिखाई, जिसमें मैं यात्रा कर रहा था और उन्हें बताया कि मैंने अपना सारा सामना बांध लिया है और मैं मुंबई छोड़ रहा हूं लेकिन इससे पहले कि मैं जा सकूं, मैं चाहता हूं कि आप जान सकें कि आप दुनिया के नंबर एक धोखेबाज हैं.

अनुपम खेन ने बताया, 'मैं सब बोलते हुए साथ ही रो भी रहा था, मैं निराश था और डरा हुआ था. गुस्से में मैं उन्हें प्रभावित करने वाली कुछ बातें सुनाना चाहता था, इसलिए मैंने कहा 'भट्ट साहब आप सच्चाई पर एक फिल्म बना रहे हैं लेकिन आपके अंदर कोई सच्चाई बाकी नहीं रह गई है. आप इस तरह की फिल्म कैसे बना सकते हैं, जब यह झूठ है. मैं एक ब्राह्मण हूं और मैं आपको श्राप देता हूं."'

अनुपम ने आगे बताया कि फिर महेश भट्ट ने उन्हें फिल्म 'सारांश' में महत्वपूर्ण किरदार में लेने का फैसला कर लिया.

Read more!

RECOMMENDED