मेंटल हेल्थ वीक पर आमिर खान ने बताए डिप्रेशन से बचने के तरीके

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ वीक 2019 पर आमिर खान ने इस मुद्दे पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है. उन्होंने इस पोस्ट में लिखा कि इमोशनल हाइजिन उतनी ही जरूरी है जितनी फिजिकल हाइजिन. अपने हालातों को लेकर जागरूक रहना और मुश्किल इमोशन्स को शेयर करने से स्ट्रेस कम होता है.

आमिर खान सोर्स इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 03 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 8:14 PM IST

हाल ही में फिल्म जोकर रिलीज हुई है और इस फिल्म को दर्शकों की बेहतरीन प्रतिक्रियाएं भी मिल रही है. इस फिल्म का सब्जेक्ट काफी संवेदनशील था और फिल्म में मेंटल हेल्थ से जूझ रहे जोकर की कहानी को दिखाया गया था. जाहिर है, फिल्मों में मेंटल हेल्थ को लेकर काफी गंभीरता देखने को मिल रही है और मेंटल हेल्थ वीक 2019 के बीच सुपरस्टार आमिर खान ने भी एक पोस्ट शेयर किया है.

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ वीक 2019 पर आमिर खान ने इस मुद्दे पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है. उन्होंने इस पोस्ट में लिखा कि इमोशनल हाइजिन उतनी ही जरूरी है जितनी फिजिकल हाइजिन. अपने हालातों को लेकर जागरूक रहना और मुश्किल इमोशन्स को शेयर करने से स्ट्रेस कम होता है. फिजिकल एक्सरसाइज से भी तनाव को कम करने में काफी मदद मिलती है और तनाव से शुरूआत में ही डील करने से डिप्रेशन से बचा जा सकता है. कोई भी इंसान डिप्रेशन से प्रभावित हो सकता है. ऐसे मामलों में समय पर मदद लेनी बहुत जरूरी है.

थ्री इडियट्स और तलाश के बाद एक बार फिर करीना के साथ काम करेंगे आमिर

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब आमिर खान ने मेंटल हेल्थ को लेकर अपनी बात रखी हो. इससे पहले भी वे लोगों को मेंटल हेल्थ को लेकर लोगों को जागरुक करते रहे हैं. वर्कफ्रंट की बात की जाए तो आमिर खान अपनी फिल्म थग्स ऑफ हिंदोस्तान को लेकर बेहद उम्मीद में थे लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास परफॉर्म नहीं कर पाई. आमिर अब हॉलीवुड की मशहूर फिल्म फॉरेस्ट गंप में नजर आएंगे. इस फिल्म का नाम लाल सिंह चड्ढा है और इस फिल्म में उनके अपोजिट करीना कपूर खान नजर आएंगी. इस फिल्म के लिए आमिर अपने वजन के साथ भी काफी प्रयोग कर रहे हैं. उन्होंने इस फिल्म के लिए अमेरिका के मशहूर ट्रेनर के साथ ट्रेनिंग भी की है.

Read more!

RECOMMENDED