अनुराग ठाकुर की मुश्किलें बढ़ीं, EC ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

अनुराग ठाकुर ने देश के गद्दारों को, गोली मारो जैसे नारे लगवाए थे. इसके बाद से वे विपक्ष के निशाने पर हैं. उनके बयान पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी सफाई भी दे चुके हैं लेकिन विपक्ष नरम पड़ने के पक्ष में नहीं है.

EC ने अनुराग ठाकुर को 30 जनवरी तक जवाब देने को कहा (अनुराग ठाकुर की फाइल फोटो)
ऐश्वर्या पालीवाल
  • नई दिल्ली,
  • 28 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 8:21 PM IST

  • 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा
  • अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ शिकायत

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नोटिस भेजा है. आयोग ने बीजेपी सांसद को 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है. अनुराग ठाकुर को नोटिस 'गोली मारो नारे' पर मिला है. दरअसल, सोमवार को दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी रैली में उन्होंने मंच से देश के गद्दारों को गोली मारने के नारे लगावाए. बीजेपी सांसद ने कहा कि देश के गद्दारों को, गोली मारो...अनुराग ठाकुर ने कहा कि गद्दारों को भगाने के लिए नारे भी चाहिए. इसके बाद से अनुराग ठाकुर विपक्ष के निशाने पर हैं. उनके बयान पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी सफाई भी दे चुके हैं.

कांग्रेस पार्टी के नेता अजय माकन और सुभाष चोपड़ा ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा दोनों के खिलाफ चुनाव आयोग में दिल्ली चुनावों से पहले भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए शिकायत दर्ज की थी. इस शिकायत के बाद नोटिस जारी किया गया है. अजय माकन और सुभाष चोपड़ा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि शहर की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के स्पष्ट उद्देश्य के साथ बीजेपी नेता दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में लगातार नफरत भरे भाषण दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Election 2020: वीडियो पर केजरीवाल का जवाब- शाह के साथ स्कूलों में चलने को तैयार

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग को लेकर बड़ा बयान दिया और विपक्ष पर निशाना साधा. प्रवेश वर्मा ने कहा कि जो आग पहले कश्मीर में लगी थी, अब दिल्ली पहुंच गई है और जबतक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं तबतक लोग सुरक्षित हैं. अगर कोई और पीएम बना तो लोग सुरक्षित महसूस नहीं कर पाएंगे. समाचार एजेंसी ANI से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, ‘…अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया कहते हैं कि वो शाहीन बाग के साथ हैं. दिल्ली की जनता जानती है कि जो आग आज से कुछ साल पहले कश्मीर में लगी थी, वहां जो कश्मीरी पंडित हैं उनकी बहन-बेटियों के साथ रेप हुआ.. वो आग यूपी में लगी, केरल में लगी और अब दिल्ली में लग रही है.’

ये भी पढ़ें: आरोपों को PFI ने किया खारिज, BJP बोली- ये Pakistan Front of India

उधर अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अनुराग ठाकुर के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'वो कहते हैं- देश के गद्दारों को, गोली मारो .... को', कांग्रेस कहती है- देश के बेरोजगारों को, काम दो सारों को, बस यही फर्क है.'

Read more!

RECOMMENDED