Railway Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए भी रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, नहीं देना होगा एग्जाम

East Coast Railway Recruitment 2020: ईस्ट कोस्ट रेलवे ने देश में जारी लॉकडाउन के बीच 550 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है. खास बात ये है कि इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इन पदों पर चयन के लिए कोई परीक्षा नहीं देनी पड़ेगी.

East Coast Railway Recruitment 2020
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 मई 2020,
  • अपडेटेड 2:35 PM IST

देश में कोरोना संकट के बीच एक तरफ भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने जहां प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने का काम शुरू किया है, तो वहीं नौकरी के लिए भर्तियां भी निकाली हैं.

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने देश में जारी लॉकडाउन के बीच 550 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. खास बात ये है कि इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इन पदों पर चयन के लिए कोई परीक्षा या एग्जाम नहीं देना होगा.

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां निकली भर्ती, लाखों में सैलरी

पदों की संख्या

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत रेलवे ने कुल 561 पदों पर वैकेंसी निकाली है, जिसमें नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, फार्मासिस्ट, हॉस्पिटल अटेंडेंट के पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

नर्सिंग सुपरिटेंडेंट - 255 पद

फार्मासिस्ट - 51 पद

ड्रेसर / ओटीए / हॉस्पिटल अटेंडेंट - 255 पद

पदों की कुल संख्या - 561

कब तक कर सकते हैं आवेदन?

इन पदों पर 22 मई 2020 तक आवेदन किया जा सकता है. आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए ले सकते हैं.

बिहार सरकार ने 250 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन

योग्यता और चयन प्रक्रिया

रेलवे की ओर से निकली नौकरी की इन भर्तियों के लिए विभिन्न पदों पर शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा भी अलग-अलग निर्धारित की गई है. बता दें कि इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को बिना किसी परीक्षा के नौकरी मिलेगी. दरअसल, उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. ईस्ट कोस्ट रेलवे की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.

Read more!

RECOMMENDED