नोएडा में मुठभेड़, साथी के साथ एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

गिरफ्तार इरशाद पर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया था. इरशाद अपने साथी के साथ मिलकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

पुलिस की गिरफ्त में बदमाश
अरविंद ओझा
  • नई दिल्ली,
  • 17 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:57 AM IST

  • बाइक सवार दो बदमाशों के साथ सोमवार देर रात मुठभेड़ हुई
  • इरशाद मुजफ्फरनगर का है और इस पर कई मुकदमे दर्ज हैं
  • इरशाद का साथी अतीकुर्रहमान बुलंदशहर का रहने वाला है

दिल्ली से सटे नोएडा में एक बार फिर पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई है. नोएडा के थाना-39 और स्वाट-2 टीम की आम्रपाली चौराहे के पास बाइक सवार दो बदमाशों के साथ सोमवार देर रात मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में दो बदमाश इरशाद और अरमान के पैर में गोली लगी है.

इन बदमाशों ने तीन महीने पहले जेवर में 65 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद इरशाद पर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया था. इरशाद अपने साथी के साथ मिलकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. मुठभेड़ के दौरान घायल दोनों बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के जारचा इलाके में पिछले दिनों हुई 65 लाख के लूट के मामले में वांटेड चल रहे कुख्यात बदमाश इरशाद और उसके साथी अतीकुर्रहमान से सोमवार देर रात सेक्टर 39 इलाके में नोएडा पुलिस से जबरदस्त मुठभेड़ हुई. दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई जिसमें इरशाद और अतीकुर्रहमान को पैरों में गोली लगी. इसके बाद दोनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण के मुताबिक इरशाद मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और इस पर कई मुकदमे लूट, हत्या के हैं जबकि इसका साथी अतीकुर्रहमान बुलंदशहर का रहने वाला है. इस पर भी कई मामले हैं. 65 लाख की लूट के बाद मेरठ के एडीजी ने इरशाद पर एक लाख का इनाम रखा था.

पुलिस को सेक्टर 39 इलाके में बड़ी वारदात की साजिश की खबर मिली जिसके बाद ट्रैप लगाया गया. दोनों तरफ से फायरिंग हुई जिसमें दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी. दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनके पास से 32 बोर और 315 बोर का तमंचा और एक बाइक बरामद हुई है.

इससे पहले शनिवार को ग्रेटर नोएडा में कार सवार बदमाशों ने इंजीनियर को लिफ्ट देकर हथियार के बल पर 68 हजार रुपये एटीएम से निकलवा लिए. इसके बाद उन बदमाशों ने इंजीनियर के पास मौजूद 2000 कैश व मोबाइल फोन भी छीन लिया और फरार हो गए.

जब इंजीनियर ने इस लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने इंजीनियर के साथ तमंचे और लोहे की रॉड से हमला बोल दिया, जिसमें इंजीनियर को गंभीर चोट लग गई. इसके बाद जब पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस सीमा विवाद में उलझी हुई नजर आई.

Read more!

RECOMMENDED