Mamaearth को फाउंडर्स ने बताई कंपनी की शुरुआत की कहानी, वरुण अलघ बोले- हमने छोटी सी शुरुआत की..

BTMPW 2022: मामाअर्थ के को-फाउंडर वरुण अलघ ने बताया कि पांच दिसंबर 2016 को इस कंपनी की शुरुआत बहुत छोटे रूप में की थी. इसे शुरू करने के बाद एक समय था जब किसी ने मुंबई से एक दिन में 25 बेबी किट का ऑर्डर दिया था, तो हम बहुत उत्साहित हो गए थे.

Advertisement
मामार्थ को-फाउंडर वरुण अलघ-गजल अलघ मामार्थ को-फाउंडर वरुण अलघ-गजल अलघ

aajtak.in

  • नई दिल्ली,
  • 29 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 8:38 AM IST

बिजनेस टुडे 'द मोस्ट पावरफुल वीमेन इन बिजनेस' अवार्ड्स के 19वें एडिशन में Coupling Success सेशन में मामाअर्थ के को फाउंडर गजल अलघ और वरुण अलघ ने शिरकत की. इस दौरान वरुण अलघ ने कंपनी की शुरुआत से अब तक की कहानी बताई. उन्होंने कहा, 'हमने वह छोटी सी शुरुआत की थी और मामाअर्थ को एक साथ कदम-दर-कदम आगे बढ़ते हुए बनाया है.

Advertisement

छोटा सा ऑर्डर करता था उत्साहित 

मामाअर्थ के को-फाउंडर वरुण अलघ ने बताया कि पांच दिसंबर 2016 को इस कंपनी की शुरुआत बहुत छोटे रूप में की थी. इसे शुरू करने के बाद एक समय था जब किसी ने मुंबई से एक दिन में 25 बेबी किट का ऑर्डर दिया था, तो हम बहुत उत्साहित हो गए थे. इसके बाद हमने छोटी सी शुरुआत के बाद मामाअर्थ को एक साथ मिलकर कदम-दर-कदम आगे बढ़ते हुए यहां तक पहुंचाया है. 

इनोवेशन पर रहता है फोकस 

गजल अलघ ने इनोवेशन पर अपना ध्यान केंद्रित करने के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि मामाअर्थ को इनोवेशन और उत्पादों की गुणवत्ता के लिए पहचाना जाता है, जिन्हें हम टेबल पर लाते हैं. उन्होंने कहा कि इसे बनाए रखना एक चुनौती के समान है, लेकिन मेरा लक्ष्य अगले 5,10, 15 साल तक इसे जारी रखना है. उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के करीब रहना, उन्हें सुनना, नवाचार करना, यह देखना कि वे क्या खोज रहे हैं... व्यक्तिगत रूप से मैं यही कर रही हूं. 

Advertisement

सालाना रेवेन्यू 1000 करोड़ पहुंचा 

गौरतलब है कि न्यू बॉर्न बेबी के लिए गुरुग्राम के वरुण अलघ और गजल अलघ ने बेबी केयर ब्रांड MamaEarth की शुरुआत की थी. एक दशक का मार्केटिंग एक्सपीरियंस रखने वाले वरुण ने गजल अलघ के साथ इसका इस्तेमाल अपनी कंपनी के लिए किया. MamaEarth का बिजनेस महज 25 लाख रुपये से शुरू किया गया था और आज कंपनी का सालाना रेवेन्यू 1000 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. 

500 से ज्यादा शहरों में मौजूदगी 

देश के 500 से ज्यादा शहरों में MamaEarth के प्रोडक्ट पहुंच रहे हैं. शुरुआत में जहां इसकी बिक्री ऑनलाइन ज्यादा होती थी, लेकिन अब ये ऑफलाइन भी शानदार सेल रिकॉर्ड कर रही है. शुरुआती दौर में 25 किट के छोटे ऑर्डर से उत्साहित होने वाले मामार्थ के को-फाउंडर्स के इस ब्रांड की पहुंच 50 लाख से ज्यादा ग्राहकों तक ब्रांड पहुंच बना चुका है.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement