इंस्टाग्राम का एक पॉपुलर फीचर जाने वाला है. अगर आप इंस्टाग्राम यूज करते हैं तो आपने स्वाइप अप फीचर यूज किया होगा. ये फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज में देखने को मिलता है जहां आप स्वाइप अप करके स्टोरी में दिए गए लिंक पर जाते हैं.
इस फीचर को आम तौर पर कॉन्टेंट क्रिएटर्स और कंपनियां करती हैं. ऐसा करके वो स्टोरी से ही डायरेक्ट यूजर्स को अपने वेबसाइट पर रिडायरेक्ट कर लेती हैं जहां से यूजर्स सामान खरीद सकते हैं.
30 अगस्त से इंस्टाग्राम ये फीचर हटाने वाला है. टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिन इंस्टाग्राम यूजर्स के पास स्वाइप अप लिंक्स का ऑप्शन होता है वो अब लिंक स्टोरीज स्टीकर का इस्तेमाल करेंगे.
ऐप रिसर्चर Jane Manchun wong ने इंस्टाग्राम के इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. लिंक स्टीकर्स नाम का ये फीचर दरअसल स्वाइप अप लिंक्स की तरह ही काम करेगा, लेकिन इसका प्रेंजेंटेशन थोड़ा अलग होगा.
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि इस फीचर की टेस्टिंग जून से ही हो रही है. फिलहाल कुछ यूजर्स को ही ये फीचर बतौर टेस्टिंग दिया गया है. लेकिन अगस्त के आखिर से ये फीचर कंपनी धीरे धीरे ज्यादा यूजर्स को देगी. 30 अगस्त को स्वाइप अप लिंक्स का फीचर खत्म किया जाएगा.
स्वाइप अप लिंक फीचर खत्म होने तक ये नया स्टीकर लिंक फीचर सभी के लिए जारी कर दिया जाएगा. हालांकि लिंक स्टीकर्स सभी यूजर्स को नहीं मिलेगा. ये उन यूजर्स को मिलेगा जिनके अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं और उनका अकाउंट वेरिफाइड है.
लिंक स्टिकर्स के फायदों के बारे में बात करें तो क्रिएटर्स यहां से अलग अलग स्टाइल चुन सकते हैं. अपने हिसाब से स्टाइल चुन कर स्टोरीज में लिंक ऐड कर सकते हैं जो स्टिकर्स जैसा ही दिखेगा.
स्टिकर्स को छोटा या बड़ा किया जा सकेगा, स्टाइल सेलेक्ट करके यूजर्स इसे स्टोरी में कहीं भी प्लेस कर सकते हैं. जो यूजर्स इन स्टिकर्स को देखेंगे वो यहां टैप करके डायरेक्ट वेबसाइट पर जा सकते हैं. रिएक्ट करने का भी ऑप्शन होगा.