scorecardresearch
 

मोदी समर्थकों के निशाने पर क्यों हैं टेनिस लीजेंड मार्टिना नवरातिलोवा?

महिला टेनिस की दिग्गज नाम रहीं मार्टिना नवरातिलोवा का एक ट्वीट भारत में छाया हुआ है. मार्टिना ने अपने ट्वीट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान पर कमेंट किया है.

Martina Navratilova (File Picture) Martina Navratilova (File Picture)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टेनिस लीजेंड मार्टिना नवरातिलोवा के ट्वीट पर विवाद
  • भारत में सोशल मीडिया पर लगातार हो रही है बहस

Martina Navratilova tweet: अमेरिका की लीजेंड टेनिस खिलाड़ी रहीं मार्टिना नवरातिलोवा को लेकर भारत के सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है. मार्टिना द्वारा 10 अक्टूबर को किए गए एक ट्वीट पर विवाद हो गया है, जिसमें उन्होंने भारत की राजनीति को लेकर कमेंट किया था.

इसी के बाद भारत में वह भाजपा और पीएम मोदी के समर्थकों के निशाने पर आ गईं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बयान दिया था, जिसपर रिएक्शन देते हुए मार्टिना ने लिखा कि “और ये है मेरा अगला जोक.”

दरअसल, हाल ही में अमित शाह ने संसद टीवी को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने ज़िक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोई तानाशाह नहीं हैं, बल्कि उनके जैसा लोकतांत्रिक नेता देश में नहीं हुआ है. अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी अपना हर फैसला सलाह लेने और सभी की सुनने के बाद ही करते हैं. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान से जुड़ी एक खबर को अमेरिकी टेनिस लीजेंड मार्टिना नवरातिलोवा रिट्वीट किया और उसपर कमेंट किया. फिर क्या भारत में इसको लेकर विवाद शुरू हो गया, बड़ी संख्या में लोगों द्वारा मार्टिना का विरोध किया गया. 

सोशल मीडिया पर छिड़ गई तीखी बहस

मार्टिना नवरातिलोवा के इस ट्वीट पर कई तरह के रिप्लाई आए, एक यूज़र ने लिखा कि अब मैं ऐसा कोई भी मैच नहीं देखूंगा, जिसमें वो होंगी. ग्रैंड स्लैम से जुड़े सभी पास कैंसिल कर रहा हूं, WTA टूर को एक बहुत बड़ा झटका है. इस ट्वीट पर भी मार्टिना ने रिएक्ट किया और स्माइली ट्वीट की. 


जबकि कुछ लोगों ने ट्वीट किया कि जब आप टेनिस कोर्ट पर थीं तब आपके प्रति जो सम्मान था, वह अब और भी बढ़ गया है. जबकि कुछ यूज़र्स ने लिखा कि अब आईटी सेल द्वारा बॉयकॉट मार्टिनी ट्रेंड करवाया जाएगा. जबकि कुछ ने लिखा कि ये आपके बैकहैंड शॉट में से एक है. 

 

सोशल मीडिया पर कुछ यूज़र्स ने लोगों को जानकारी दी कि मार्टिना एक पूर्व टेनिस खिलाड़ी हैं, क्योंकि कुछ लोग उनके आने वाले मैच बॉयकॉट करने की बात कर रहे थे. इसके साथ ही यूजर्स द्वारा सिंगर रिहाना के उस ट्वीट को भी याद किया गया, जब उन्होंने किसानों के आंदोलन से जुड़ा मसला उठाया था. तब रिहाना के एक ट्वीट के बाद भारत में किसान आंदोलन को लेकर राजनीति तेज़ हो गई थी. 

कुछ ट्विटर यूज़र्स ने इस पर मीम बनाए और सटायर ट्विट किए, ऐसे ही एक यूज़र ने लिखा कि अब मोदी समर्थक मार्टिनी और नवरात्री को बॉयकॉट करेंगे. क्योंकि मार्टिना नवरातिलोवा का नाम ही कुछ ऐसा है. 

आपको बता दें कि मार्टिना नवरातिलोवा टेनिस के दुनिया के सबसे बड़े नामों में से एक रही हैं, 70 और 80 के दशक में उन्होंने महिला टेनिस की दुनिया में राज़ किया. मार्टिना ने अपने पूरे करियर में 167 टेनिस टाइटल जीते हैं, इनमें 18 ग्रैंड स्लैम, 31 अन्य बड़े टूर्नामेंट और कई मिक्सड डबल्स टूर्नामेंट भी शामिल हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें