scorecardresearch
 

Neeraj Chopra:...जब नीरज चोपड़ा ने छोटे बच्चों को सिखाया जैवलिन थ्रो, PM मोदी ने दिया ये रिएक्शन

Tokyo Olympics में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था, नीरज ने 87.58 मीटर तक भाला फेंका था और गोल्ड जीत लिया था. उन्होंने अहमदाबाद पहुंचकर स्कूल के बच्चों से मुलाकात की. यहां उन्होंने बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाया...

X
Neeraj Chopra (Twitter) Neeraj Chopra (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीता था
  • अहमदाबाद के स्कूल में बच्चों से मिले नीरज
  • पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की तारीफ की

ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने अपने काम से प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गजों का दिल जीत लिया है. दरअसल, नीरज चोपड़ा हाल ही में अहमदाबाद पहुंचकर स्कूल के बच्चों से मिले. यहां उन्होंने बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाया. साथ ही खेल और फिटनेस के प्रति जागरुक भी किया. टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था, नीरज ने 87.58 मीटर तक भाला फेंका था और गोल्ड जीत लिया था.

नीरज चोपड़ा का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा कि युवा छात्रों के बीच जाकर उन्हें खेल और फिटनेस के प्रति जागरुक करना. यह नीरज चोपड़ा द्वारा शानदार पहल है. ये ट्विटर थ्रेड आपको खुश कर देगी. आइए इसी मुहिम को बरकरार रखें और युवाओं को खेल के प्रति प्रेरित करें.

नीरज ने तीरंदाजी भी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन वीडियो को रिट्वीट किया. एक वीडियो में नीरज चोपड़ा बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाते दिख रहे हैं. यह वीडियो अहमदाबाद के संस्कारधाम के हैं. दूसरे वीडियो में नीरज चोपड़ा तीरंदाजों से मिले. इसमें वे खुद भी तीरंदाजी करते दिख रहे हैं. इस दौरान नीरज ने बच्चों से बात की और उन्हें मोटिवेट भी किया.

 

पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी

संस्कारधाम में बच्चों से मिलने के बाद नीरज ने भी एक ट्विट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि संस्कारधाम में पहुंचकर बच्चों से मिलना शानदार दिन रहा. उनके साथ खेलना, उनसे बात करना और उन्हें खेल, एक्सरसाइज, डाइट और फिटनेस क्यों जरुरी है, यह बताना शानदार रहा. यह देखकर खुशी हुई कि स्कूल में पढ़ाई के साथ खेलों को भी बराबरी से महत्व दिया जाता है.

नीरज ने मोदी के मिशन को लॉन्च किया

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने 16 अगस्त को जब टोक्यो ओलंपिक में गए खिलाड़ियों से मुलाकात की थी, तब उन्होंने सभी से अपील की थी कि 2023 के स्वतंत्रता दिवस तक सभी लोग 75 स्कूल में जाएं और बच्चों में जागरुकता फैलाने का काम करेंगे. पीएम मोदी का यह फिटनेस, खेल और डाइट से जुड़ा प्रोग्राम है, जिसकी शुरुआत नीरज चोपड़ा ने की है.

बता दें कि खेल मंत्रालय और शिक्षा मंत्रालय द्वारा ‘मीट द चैम्पियन’ कैंपेन लॉन्च किया गया है, जो अगले दो साल तक चलेगा. ओलंपिक खिलाड़ियों द्वारा जनवरी से स्कूलों में जाना शुरू किया जाएगा. इस इवेंट को भी आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही जोड़ा गया है, जो देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर मनाया जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें