scorecardresearch
 

Rinku Singh Wicket IPL 2022: विकेट पर बखेड़ा! अंपायर ने नहीं लेने दिया DRS, मैदान पर ही खड़े रहे रिंकू सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में फिर बहस हुई. रिंकू सिंह को अंपायर ने जब डीआरएस नहीं लेने दिया, तब वह मैदान से बाहर जाने को तैयार नहीं हुए.

X
Rinku Singh Wicket Rinku Singh Wicket
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 में कोलकाता-हैदराबाद का मैच
  • रिंकू सिंह को नहीं मिला डीआरएस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में शनिवार को एक बार फिर विवाद खड़ा हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम जब बैटिंग कर रही थी, उस वक्त बल्लेबाज रिंकू सिंह के विकेट को लेकर विवाद हुआ. अंपायर के फैसले से खफा होकर रिंकू सिंह मैदान से बाहर जाने को राजी ही नहीं थे. लेकिन बाद में समझाने के बाद उन्होंने क्रीज़ छोड़ी. ये पूरा मसला क्या है समझिए... 

विकेट का वीडियो देखें

ये सब कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के 12वें ओवर में हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद के टी. नटराजन जब बॉलिंग कर रहे थे, तब ओवर की तीसरी बॉल सीधा रिंकू सिंह के पैरों में जाकर लगी. बॉलर ने अपील की और अंपायर ने कुछ वक्त तक इंतज़ार करने के बाद आउट करार दिया. इस बीच रिंकू सिंह अंपायर के फैसले पर हैरान थे. 


नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े उनके साथी सैम बिलिंग्स ने अंपायर से डीआरएस की अपील की. लेकिन ये नहीं माना गया, क्योंकि जो बल्लेबाज आउट होता है वही डीआरएस की अपील कर सकता है. रिंकू सिंह ने जब ऐसा किया, तबतक 15 सेकेंड का वक्त खत्म हो चुका था. ऐसे में अंपायर ने डीआरएस नहीं लेने दिया. 

 

इसके बाद रिंकू सिंह और दोनों अंपायर्स के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. रिंकू सिंह क्रीज़ छोड़ने को राज़ी नहीं हो रहे थे. इस बीच फील्डिंग टीम के कप्तान केन विलियमसन भी आए, उन्होंने सैम बिलिंग्स से बात की. अंपायर्स ने बार-बार रिंकू सिंह को समझाने की कोशिश की, जिसके बाद वह आखिरी में मैदान छोड़कर गए. 

हालांकि, बाद में रिप्ले जब दिखाया गया तब मालूम पड़ा कि रिंकू सिंह आउट ही थे. यानी अगर वो रिव्यू ले भी लेते तो भी आउट ही करार दिए जाते. लेकिन इस सबने एक और बहस को जन्म दे दिया. इस बार आईपीएल में ऐसे कई मौके आए हैं, जहां पर अंपायर्स के फैसले पर सवाल खड़े किए गए हैं या अंपायर्स के फैसले गलत साबित हुए हैं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें