scorecardresearch
 

Virat Kohli and Babar Azam T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के प्लेयर्स ने साथ में की प्रैक्टिस, विराट कोहली-बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान एक साथ, VIDEO

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है. यह मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा. इससे पहले ही दोनों टीम के खिलाड़ी साथ में नेट प्रैक्टिस करते नजर आए. विराट कोहली के साथ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नेट्स में पसीना बहाया. इस दौरान इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने भी प्रैक्टिस की...

X
Virat Kohli and Babar Azam (Twitter)
Virat Kohli and Babar Azam (Twitter)

Virat Kohli and Babar Azam T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार शुरुआत की है. टीम ने पहला वॉर्म-अप मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला, जिसमें जीत दर्ज की. मगर फैन्स को उस महामुकाबले का इंतजार है, जो 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाला है.

दीपावली से ठीक एक दिन पहले यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. मगर इस मुकाबले से पहले ही खिलाड़ियों और फैन्स के बीच अलग ही माहौल बनता दिख रहा है. भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने एक ही मैदान गाबा में अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेला.

बहुत कम देखने को मिलता है ऐसा...

इसमें भारतीय टीम को जीत मिली, जबकि पाकिस्तान को इंग्लैंड ने हराया है. मगर इस मैच के बाद नेट्स में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने साथ में प्रैक्टिस कर सभी को चौंका दिया. ऐसा बेहद कम देखने को मिलता है, जब एक ही जगह भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी प्रैक्टिस करते दिखाई दें.

दरअसल, कोहली वॉर्म-अप मैच में खास कमाल नहीं दिखा सके थे. उन्होंने 13 बॉल पर 19 रन बनाए थे. शायद इससे वह खुश नहीं थे और मैच के बाद शाम को नेट प्रैक्टिस के लिए पहुंच गए. जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया का प्रैक्टिस का कोई प्लान नहीं था, लेकिन कोहली बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ के साथ किट लेकर पहुंच गए. इस दौरान पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम भी नेट प्रैक्टिस कर रही थी.

कोहली ने 40 मिनट नेट प्रैक्टिस की

इसी दौरान कोहली ने बीच में एक खाली नेट्स में बैटिंग की जमकर प्रैक्टिस की. इस दौरान एक तरफ बाबर आजम और पास ही में मोहम्मद रिजवान भी प्रैक्टिस कर रहे थे. दूसरी और इंग्लैंड के खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे. कोहली ने करीब 40 मिनट तक नेट्स में प्रैक्टिस की. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें कोहली, बाबर और रिजवान साथ में नेट प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए फुल स्क्वॉड:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, ​​शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां.

ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें