scorecardresearch
 

Umran Malik Team India: उमरान मलिक ने इरफान पठान संग मनाया टीम इंडिया में एंट्री का जश्न, Video वायरल

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक अब टीम इंडिया का हिस्सा बन चुके हैं. आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ के लिए उनका चयन किया गया है.

X
Irfan Pathan-Umran Malik Irfan Pathan-Umran Malik
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उमरान मलिक की टीम इंडिया में एंट्री
  • अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज़ के लिए चयन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ के लिए जम्मू के उमरान मलिक को टीम इंडिया में जगह मिली है. इंडियन प्रीमियर लीग-2022 में अपनी रफ्तार से हर किसी को प्रभावित करने वाले उमरान मलिक सिर्फ 22 साल के हैं और उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिल गई है. इस बड़े मौके पर उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान के साथ जश्न मनाया है. 

इरफान पठान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह उमरान मलिक की टीम इंडिया में एंट्री का जश्न मना रहे हैं और केक काट रहे हैं. इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के ही अब्दुल समद भी उनके साथ हैं. इस जश्न की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

आपको बता दें कि इरफान पठान ने लंबे वक्त तक जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के साथ काम किया है, उन्हीं की अगुवाई में उमरान मलिक, अब्दुल समद जैसे युवा खिलाड़ियों की ट्रेनिंग हुई है. यही कारण है कि दोनों ही इरफान पठान को काफी मानते हैं और साथ में जश्न मनाया है. 
 

इरफान पठान ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि उमरान मलिक को बेहद ही मुबारकबाद हो, उम्मीद है कि आपका डेब्यू जम्मू-कश्मीर के बच्चों के लिए प्रेरणा साबित होगा. वहीं अब्दुल समद के लिए इरफान पठान ने लिखा कि अपना टाइम आएगा. 
 

उमरान मलिक की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 4 करोड़ रुपये में मेगा ऑक्शन से पहले ही अपने साथ रिटेन कर लिया था. इस सीजन में उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से हर किसी को हैरान कर दिया. उमरान की औसतन स्पीड 145 KMPH से 150 KMPH तक रही, उन्होंने 157 KMPH की रफ्तार से सीजन की सबसे तेज बॉल भी फेंकी. 

उमरान मलिक ने 14 मैच में कुल 22 विकेट लिए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में टॉप-5 में शामिल रहे. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें