scorecardresearch
 

SA के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज होगी. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 7 मार्च को लखनऊ में खेला जाएगा. वनडे और टी-20 सीरीज के सभी मैच लखनऊ में ही खेले जाएंगे. 

Mithali Raj Mithali Raj
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान
  • साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम की घोषणा
  • 7 मार्च को खेला जाएगा सीरीज का पहला मैच

बीसीसीाई ने  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी. टीम में तेज गेंदबाज शिखा पांडे को जगह नहीं मिली है. वनडे मैचों में टीम की कमान मिताली राज के हाथों में होगी तो टी-20 सीरीज में हरमनप्रीत कौर कप्तानी करेंगी. 

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज होगी. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 7 मार्च को लखनऊ में खेला जाएगा. वनडे और टी-20 सीरीज के सभी मैच लखनऊ में ही खेले जाएंगे. 

युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा को टी20 टीम में शामिल किया गया, लेकिन वनडे टीम से उन्हें बाहर रखा गया है. बल्लेबाजी में खराब फॉर्म से जूझ रही विकेटकीपर तान्या भाटिया को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है. 

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम करीब एक साल के अंतराल के बाद मैदान में दोबारा से खेलती नजर आएगी. लॉकडाउन से पहले भारतीय महिला टीम ने आठ मार्च 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था.  टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली बार जगह बनाने वाली महिला टीम यहां उप-विजेता रही थी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें