scorecardresearch
 

‘Madness’…अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह ना मिलने पर भड़के माइकल वॉन और शशि थरूर

भारतीय टीम ने ओवल टेस्ट मैच में दो बदलाव किए हैं, लेकिन सबसे अहम बात ये है कि दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है. अश्विन को टीम में जगह ना मिलने पर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने गुस्सा और हैरानी व्यक्त की है. 

X
रविचंद्रन अश्विन को नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह (फाइल फोटो: PTI) रविचंद्रन अश्विन को नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह (फाइल फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और इंग्लैंड की टीम ओवल टेस्ट में आमने-सामने
  • आर. अश्विन को टीम में फिर नहीं मिली जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के ओवल मैदान में चौथा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. भारतीय टीम ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं, लेकिन सबसे अहम बात ये है कि दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है. अश्विन को टीम में जगह ना मिलने पर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने गुस्सा और हैरानी व्यक्त की है. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट कर लिखा कि रविचंद्रन अश्विन का सिलेक्शन ना होना इस पूरी सीरीज का सबसे बड़ा नॉन-सिलेक्शन है. 413 टेस्ट विकेट और 5 टेस्ट शतक. पागलपन. 
 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट कर इस फैसले की निंदा की है. शशि थरूर ने ट्वीट किया कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि अश्विन को फिर बाहर बैठाया गया है. इंग्लैंड की सबसे स्पिन फ्रेंडली पिच पर बाहर बैठाना विश्वास करने से परे है. अगर आप पांच बेस्ट बॉलर्स को चुनते हैं, तो अश्विन उनमें पहले या दूसरे नंबर पर हैं. शशि थरूर ने कहा कि मोहम्मद शमी और अश्विन को ओवल के मैदान पर बाहर निकालना गलत है. 

 

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का ये चौथा टेस्ट मैच है. भारत और इंग्लैंड अभी 1-1 की बराबरी पर चल रहे हैं. रविचंद्रन अश्विन को शुरुआती तीन मैचों में जगह नहीं मिली थी, क्योंकि ये मैदान स्पिन के लिए मददगार है ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही थी कि अश्विन को यहां पर मौका मिल सकता है.

टीम इंडिया ने यहां पर दो बदलाव जरूर किए हैं, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को टीम में लाया गया है. जबकि ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को बाहर बैठाया गया है.

ओवल टेस्ट के लिए प्लेइंग 11: विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें