scorecardresearch
 

IPL: 'किंग इज बैक...' कोहली ने धोनी को कहा अब तक का सबसे बड़ा फिनिशर

सीएसके की जीत में ऋतुराज गायकवाड़‌ (70 रन) और रॉबिन उथप्पा (63 रन) की अहम भूमिका रही. साथ ही, एमएस धोनी ने भी छह गेंदों पर निर्णायक 18 रनों की पारी खेलकर पुरानी यादें ताजा कर दीं.

X
Dhoni and Kohli. (@BCCI) Dhoni and Kohli. (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहले क्वालिफायर में CSK ने DC को चार विकेट से हराया
  • धोनी ने तीन गेंदों पर लगातार तीन बांउड्री लगाकर मैच फिनिश किया

आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफायर में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को चार विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम फाइनल में पहुंच गई है. सीएसके की जीत में ऋतुराज गायकवाड़‌ (70 रन) और रॉबिन उथप्पा (63 रन) की अहम भूमिका रही. साथ ही, एमएस धोनी ने भी छह गेंदों पर निर्णायक 18 रनों की पारी खेलकर पुरानी यादें ताजा कर दीं 

आखिरी ओवर में छाए धोनी 

चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी. कैगिसो रबाडा का एक ओवर बचे होने के बावजूद पंत ने टॉम कुरेन को गेंदबाजी के लिए बुलाया. पहली गेंद पर तो टॉम कुरेन ने मोईन अली (16) को रबाडा के हाथों कैच आउट कराकर दिल्ली फैंस को खुश कर दिया. लेकिन यह खुशी ज्यादा देर नहीं टिक पाई. धोनी ने अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन बांउड्री लगाकर चेन्नई को फाइनल में पहुंचा दिया. 

धोनी की पारी से भारतीय कप्तान विराट कोहली भी गदगद दिखाई दिए. कोहली ने धोनी की पारी को लेकर ट्वीट किया, 'और...किंग वापस आ चुका है. अब तक के सबसे महान फिनिशर. आज की पारी ने मुझे एक बार फिर सीट से उछलने पर विवश कर दिया.' 

ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 172 रन बनाए. पृथ्वी शॉ ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली. वहीं, ऋषभ पंत ने 51 और शिमरॉन हेटमेयर ने 37 रनों का योगदान दिया. चेन्नई की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए. 

जवाब में चेन्नई ने 19.4 ओवरों में छह विकेट पर 173 रन बनाकर मैच जीत लिया. रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़‌ ने दूसरे विकेट के लिए 110 रन जोड़कर जीत की नींव रखी. उथप्पा ने 44 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए. वहीं, ऋतुराज ने 50 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के जड़े. दिल्ली की ओर से टॉम कुरेन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें