scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, T20 Match: कैसे फंसा जीता जिताया T-20 मैच? बढ़ी धड़कनों के बीच आखिरी ओवर में Rishabh Pant ने किया कमाल

एक वक्त पर टीम इंडिया आसानी से मैच जीतती हुई दिख रही थी, लेकिन बाद में मैच फंस गया और आखिरी ओवर तक पहुंचा. लेकिन अंत में ऋषभ पंत ने चौका लगाकर बाद में भारतीय टीम को जीत दिला दी. 

X
Ind Vs Nz: Rishabh Pant Ind Vs Nz: Rishabh Pant
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की जीत
  • सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार 62 रनों की पारी
  • आखिरी ओवर्स में जाकर फंस गया था मैच

Ind Vs Nz, T20 Match: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है. जयपुर के सवाई मानसिंग स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में जाकर जीत हासिल की.

एक वक्त पर टीम इंडिया आसानी से मैच जीतती हुई दिख रही थी, लेकिन बाद में मैच फंस गया और आखिरी ओवर तक पहुंचा. लेकिन अंत में ऋषभ पंत ने चौका लगाकर बाद में भारतीय टीम को जीत दिला दी. 

कैसे फंस गया जीता हुआ मैच?

कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बैटिंग की. भारत की पारी के 14वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा फिफ्टी पूरी किए बिना ही आउट हो गए, उसके बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए थे. लेकिन कुछ देर बाद ही जब सूर्यकुमार यादव आउट हुए तब भारतीय टीम कुछ देर के लिए मुश्किल में आ गई. 

भारतीय पारी के 17वें ओवर में सूर्यकुमार यादव आउट हुए और उसके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए. अय्यर और पंत की जोड़ी नई थी, ऐसे में यहां पर भारतीय टीम के रनों की स्पीड कुछ हदतक कम हुई. तब टीम इंडिया को 18 बॉल में सिर्फ 21 रनों की जरुरत थी.

विकेट के बाद बैकफुट पर आई थी टीम इंडिया

जब दो नए बल्लेबाज क्रीज पर आए, तब न्यूजीलैंड की टीम ने दबाव बनाना शुरू किया. 18वें ओवर में लॉकी फर्ग्युसन ने सिर्फ 5 रन दिए, जबकि 19वें ओवर में कप्तान टिम साउदी ने सिर्फ 6 रन दिए और श्रेयस अय्यर का विकेट भी लिया. ऐसे में 20वें ओवर में भारत को जीत के लिए 10 रनों की जरुरत थी. 

यहां पर डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर क्रीज पर थे, सामने ऋषभ पंत थे. अय्यर ने चौका मारा, लेकिन अगली ही बॉल पर आउट भी हो गए. जब टीम इंडिया को 3 रनों की जरुरत थी, तब ऋषभ पंत ने चौका लगाकर भारतीय टीम को जीत दिला दी. 

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी थी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रनों का स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में जाकर पार किया. न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 70, मार्क चैपमैन ने 63 रनों की पारी खेली. वहीं, भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 62, कप्तान रोहित शर्मा ने 48 रनों की पारी खेली. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें