scorecardresearch
 

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो विपक्षी टीम से खेलने उतरे वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान

भारतीय टीम के दो खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान इस मैच में काउंटी इलेवन टीम के लिए खेल रहे हैं. सुंदर इस सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं, लेकिन आवेश स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में इंग्लैंड गए हैं.

Washington Sundar Washington Sundar
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और काउंटी इलेवन के बीच प्रैक्टिस मैच
  • सुंदर-आवेश को काउंटी इलेवन में मिली जगह

इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया आज ( मंगलवार) से तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच खेल रही है. ये प्रैक्टिस मैच डरहम के रिवरसाइड ग्राउंड में काउंटी इलेवन के खिलाफ हो रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. 

टीम इंडिया के ओपनर शुभमल गिल चोटिल हैं और उनकी जगह इस मैच के लिए मयंक अग्रवाल को ओपनिंग में मौका दिया गया. मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी नहीं खेल रहे हैं. नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा क्वारनटीन हैं, ऐसे में केल राहुल इस मैच में विकेटकीपिंग कर रहे हैं. 

इनके अलावा मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है. वहीं, भारतीय टीम के दो खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान इस मैच में काउंटी इलेवन टीम के लिए खेल रहे हैं. सुंदर इस सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं, लेकिन आवेश स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में इंग्लैंड गए हैं.  

गौरतलब है कि 1987 में पाकिस्तान के भारत दौरे के दौरान 14 साल के सचिन तेंदुलकर को ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारत के खिलाफ मैच के दौरान इमरान खान की टीम की ओर से रिजर्व फील्डर के रूप में उतारा गया था.

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया (प्लेइंग इलेवन) : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

काउंटी इलेवन: जाक चैपल, रॉबर्ट येट्स, हसीब हमीद, जेम्स रेव, वाशिंगटन सुंदर, विल रोड्स, जेक लिब्बी, क्रेग माइल्स, लियाम पैटरसन-व्हाइट, जैक कार्सन, अवेश खान.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें