scorecardresearch
 

आज से रूस के दौरे पर सीएम योगी, निवेश के मुद्दे पर होगी चर्चा

सीएम योगी आदित्यनाथ की इस यात्रा में उनके साथ 3 दर्जन से अधिक निवेशक और व्यापारी भी शामिल हैं. यह व्यापारी और निवेशक रूसी सरकार के लोगों के साथ मिलकर निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करीब 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ रूस के दौरे पर रवाना हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के अलावा पांच और राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र का प्रतिनिधिमंडल भी रूस यात्रा पर जाएंगे. वहां उत्तर प्रदेश में डेयरी, फूड प्रोसेसिंग, ऊर्जा और कृषि क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर बातचीत होगी और साथ ही प्रदेश में निवेश को लेकर कई समझौतों पर काम भी होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ की इस यात्रा में उनके साथ 3 दर्जन से अधिक निवेशक और व्यापारी भी शामिल हैं. यह व्यापारी और निवेशक रूसी सरकार के लोगों के साथ मिलकर रूस और भारत दोनों जगह निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे. योगी आदित्यनाथ के साथ जाने वाला प्रतिनिधिमंडल जिसमें अधिकारी भी शामिल हैं. वह यात्रा के दौरान निवेश के लिए आने वाले व्यापारियों खासकर विदेश से आने वाले व्यापारियों की समस्याओं के बारे में जानकर आने वाले समय में उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे.

जानकारी के मुताबिक यह प्रतिनिधिमंडल 13 अगस्त को वापस लौटेगा. उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस यात्रा के दौरान होने वाले समझौतों और आगे के निवेश की संभावनाओं के बारे में जानकारी भी देंगे.

बता दें भारत छोड़ो आंदोलन की 77वीं वर्षगांठ पर उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को प्रयागराज के परेड मैदान में 66 हजार से अधिक पौधों का लोगों में वितरण किया गया. इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया गया. इस पूरे पौधारोपण कार्यक्रम को प्रदेश के 822 ब्लॉक, 58924 ग्राम पंचायतों और 652 नगर निकायों से जोड़ने के लिए माइक्रो प्लान बनाया गया. इसके तहत गांव में रहने वाले किसानों और खेती करने वाले दूसरे लोगों के लिए उनकी जरूरत और पसंद के मुताबिक पौधे दिए गए . ताकि वह उनके अनुसार पौधरोपण कर सकें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें