scorecardresearch
 

BJP का पलटवार, कहा- क्वात्रोची की पूजा करने वालों को शस्त्र पूजा से दिक्कत

राफेल मुद्दे को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस को वायु सेना के आधुनिकीकरण और भारतीय परंपरा से दिक्कत है. पार्टी ने आगे कहा कि बोफोर्स की याद दिलाने के लिए आपको (मल्लिकार्जुन खड़गे) धन्यवाद.

राफेल विमान की पूजा करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (ANI) राफेल विमान की पूजा करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (ANI)

  • बीजेपी ने कहा, कांग्रेस को वायुसेना के आधुनिकीकरण से है दिक्कत
  • शाह ने कहा, कांग्रेस को अपनी संस्कृति से ज्यादा इटली की जानकारी

फ्रांस में राफेल विमान की शस्त्र पूजा पर दिए बयान पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे घिर गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को वायु सेना के आधुनिकीकरण और भारतीय परंपरा से दिक्कत है. बीजेपी के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट में लिखा गया है कि जो पार्टी क्वात्रोची की पूजा करती हो उसके लिए जाहिर सी बात है कि शस्त्र पूजा एक दिक्कत होगी.

बीजेपी ने आगे कहा कि बोफोर्स की याद दिलाने के लिए आपको (मल्लिकार्जुन खड़गे) धन्यवाद. दरअसल, खड़गे ने बुधवार को मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने इतना दिखावा नहीं किया था जब उस समय सरकार बोफोर्स गन जैसा हथियार लेकर आई थी.

शाह ने भी साधा निशाना

बीजेपी अध्यक्ष ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को जवाब दिया जिन्होंने फ्रांस में राफेल विमान की पूजा पर सवाल उठाया था. शाह ने कहा, खड़गे साहब ने कहा कि राफेल की शस्त्र पूजा का तमाशा करने की क्या जरूरत थी. आप बताओ विजयदशमी के दिन दुश्मन पर विजय प्राप्त करने के लिए शस्त्र पूजा करनी चाहिए या नहीं? इसमें इनका दोष नहीं है, इनको इटली की संस्कृति की ज्यादा जानकारी है, भारत की संस्कृति की नहीं.

निरुपम ने खड़गे को घेरा

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने अपनी ही पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को निशाने पर लिया. मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर संजय निरुपम ने कहा कि शस्त्र पूजा कोई अंधविश्वास नहीं है. यह हमारी परंपरा का प्रतीक रहा है. दिक्कत यह है कि खड़गे नास्तिक हैं, इसलिए उन्हें यह तमाशा लगता है. ऐसे लोग केवल एक फीसदी हैं लेकिन  एक फीसदी लोगों का विचार कांग्रेस की नहीं हो सकती.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें