scorecardresearch
 

कन्हैया की कांग्रेस में एंट्री पर मनीष तिवारी ने उठाए सवाल, BJP ने पूछा- क्या कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ है?

कांग्रेस पार्टी में मंगलवार को कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी की एंट्री हो रही है. एंट्री से पहले ही कई तरह के विवाद हो गए हैं, एक तरफ मनीष तिवारी ने चिंताएं व्यक्त की हैं तो बीजेपी हमलावर हुई है.

कन्हैया कुमार के स्वागत की पूरी तैयारी कन्हैया कुमार के स्वागत की पूरी तैयारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में शामिल होंगे
  • मनीष तिवारी ने दोनों की एंट्री पर सवाल उठाए
  • बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Kanhaiya Kumar Congress Joining: लंबे वक्त से चली आ रही अटकलों के बीच मंगलवार को आखिरकार लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार कांग्रेस पार्टी में शामिल हो ही रहे हैं. कन्हैया कुमार के साथ गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस का दामन थामेंगे. लेकिन इन दो नेताओं की एंट्री से पहले ही कांग्रेस में इसको लेकर दंगल शुरू हो गया है, एक तरफ मनीष तिवारी ने सवाल खड़े किए हैं तो वहीं भाजपा भी अब कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. 

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी मंगलवार दोपहर को नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं, वह पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामेंगे. एक तरफ जहां हाल ही के दिनों में कांग्रेस से कुछ युवा नेताओं की एग्जिट हुई है, ऐसे में ये दो बड़े चेहरे एंट्री ले रहे हैं. 

क्लिक करें: यूथ इन यूथ आउट, क्या भविष्य के चेहरों को लेकर कन्फ्यूज है कांग्रेस की रणनीति? 

कन्हैया कुमार के पार्टी में स्वागत के लिए कांग्रेस दफ्तर के बाहर बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी का कांग्रेस में स्वागत किया गया है. 

मनीष तिवारी ने खड़े कर दिए सवाल

कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कन्हैया कुमार की एंट्री पर सवाल खड़े किए हैं. मनीष तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में आने की अटकलें चल रही हैं. ऐसे में 1973 में छपी ‘कम्युनिस्ट इन कांग्रेस’ पढ़ी जानी चाहिए, चीज़ें जितनी बदलती हैं उतनी ही समान लगती हैं. 


कांग्रेस पर भड़की भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने कन्हैया और जिग्नेश की एंट्री के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि सर्जिकल स्ट्राइक की एनिवर्सिरी पर कांग्रेस ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ वाले कांग्रेस कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी को स्वीकार कर रही है. ये कोई संयोग नहीं है, भारत के टुकड़े करने वालों के साथ हाथ मिलाना कांग्रेस की आदत है. 

 

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग ने ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा दिया था, इन्हें कांग्रेस अपनी पार्टी में शामिल कर रही है. राहुल गांधी पहले ही जेएनयू में जाकर इनके साथ खड़े हुए थे और अब वो इस ओर आ रहे हैं. 

गौरतलब है कि जेएनयू में कथित नारेबाजी विवाद से चर्चा में आए कन्हैया कुमार लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ एक्टिव रहते हैं. कन्हैया कुमार ने लेफ्ट पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे. कन्हैया ने बिहार चुनाव में भी पार्टी के स्टार प्रचारक की भूमिका निभाई थी, लेकिन अब वह कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें