scorecardresearch
 

IMA पोंजी घोटाला मामलाः कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग गिरफ्तार

रोशन बेग की ये गिरफ्तारी करोड़ों रुपये के IMA पोंजी घोटाला मामले में हुई है. सूत्रों के मुताबिक, रविवार सुबह उन्हें सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था इसके बाद ठोस सबूतों के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

 IMA पोंजी घोटाले में हुई रोशन बेग की गिरफ्तारी (ANI) IMA पोंजी घोटाले में हुई रोशन बेग की गिरफ्तारी (ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोशन बेग को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए
  • कांग्रेस MLA थे, जिन्हें अयोग्य करार दिया गया था

आई-मॉनेटरी एडवायजरी (IMA) पोंजी घोटाला मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग को गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई कोर्ट ने  उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

रोशन बेग की ये गिरफ्तारी करोड़ों रुपये के IMA पोंजी घोटाला मामले में हुई है. सूत्रों के मुताबिक, रविवार सुबह सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिये कहा गया था और इसके बाद ठोस सबूतों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. रोशन बेग कांग्रेस विधायक थे, जिन्हें अयोग्य करार दिया गया था. 

क्या है आईएमए पोंजी घोटाला? 

पोंजी घोटाले के मुख्य आरोपी मोहम्मद मंसूर खान ने 2006 में आईएमए के नाम से एक कंपनी खोली थी. यह कंपनी बैंगलुरु सहित कई जिलों में काम कर रही थी. कंपनी ने लोगों के साथ निवेश के नाम पर धोखाधड़ी शुरू कर दी. 

कंपनी पर आरोप था कि उसने लोगों को 17-25 फीसदी रिटर्न का लालच देकर पैसे निवेश कराए, लेकिन जब रिटर्न देने का वक्त आया तो कंपनी का मालिक मंसूर खान दुबई फरार हो गया. हालांकि, बाद में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उसे अरेस्ट कर लिया था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें