scorecardresearch
 

फिर डराने लगा है कोरोना! 24 घंटे में 47 हजार नए मरीज, 500 से ज्यादा मौतें

Coronavirus India Update: देश में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. आज देशभर में कोरोना के 47 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना से 509 लोगों की मौत भी हुई है.

Coronavirus Cases in India Coronavirus Cases in India

Coronavirus In India Updates: देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, आज भारत में कोरोना के 47 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. इसके मुकाबले ठीक होने वालों की संख्या कम है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से मरने वालों की संख्या 509 है. 

मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, गुरुवार को 47,092 कोरोना मामलों के कुल संख्या 3,28,57,937 हो गई है. इसी के साथ एक्टिव केस 3,89,583 है और अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3,20,28,825 हो गई है. देश में अब तक कोरोना से  4,39,529 लोगों की मौत हो चुकी है.

तेजी से जारी है वैक्सीनेशन अभियान
देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेजी से जारी है. अब तक देश में 66 करोड़ कोरोना डोज लगाई जा चुकी हैं. बीते 24 घंटे में 81,09,244 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. इसी के साथ वैक्सीनेशन का ये आंकड़ा  66,30,37,334 हो गया है. भारत ने समय से पहले ही टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल कर लिया है. इसका कारण अगस्त महीने में वैक्सीन की बढ़ी हुई सप्लाई भी है. 

एमपी में अब रोज लगेगी वैक्सीन
कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि अब राज्य में प्रतिदिन कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. राज्य के मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर और प्राइमरी हेल्थ सेंटर में उपलब्ध रहेगी. बता दें कि इससे पहले मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को राज्य में वैक्सीन नहीं लगाई जा रही थी.

यूपी सरकार ने चलाया अभियान
यूपी सरकार ने राज्य में घर-घर जाकर बुखार पीड़ितों का हाल जानने के साथ-साथ उनके लक्षणों की जांच करने के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया है. सरकार ने घोषणा की है कि जरूरी दवाओं के साथ ही 7 सितंबर से प्रदेशव्‍यापी सर्विलांस अभियान शुरू किया जाएगा.बता दें कि इस अभियान के तहत स्वास्थ्यकर्मी बुखार के लक्षण के आधार पर कोरोना की जांच भी करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें