scorecardresearch
 

'उखाड़ दिया...', उद्धव सरकार गिरने के बाद ट्रेंड कर रहा हैशटैग, निशाने पर संजय राउत

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. अब ट्विटर पर 'उखाड़ दिया' हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. इसमें संजय राउत को निशाने पर लिया जा रहा है.

X
महाराष्ट्र में MVA सरकार गिरने के बाद संजय राउत निशाने पर महाराष्ट्र में MVA सरकार गिरने के बाद संजय राउत निशाने पर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम पद छोड़ा
  • ट्विटर पर फिलहाल संजय राउत को घेरा जा रहा है

महाराष्ट्र में लंबे सियासी ड्रामे के बाद फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर 'उखाड़ दिया' हैशटैग (#UkhadDiya) ट्रेंड करने लगा. आम ट्विटर यूजर्स के साथ-साथ बीजेपी नेता नितेश राणे, तेजिंदर बग्गा आदि ने भी इस हैशटैग के साथ ट्वीट किया. 

हैशटैग के साथ ट्विटर यूजर्स ने सबसे ज्यादा शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत को निशाना बनाया. संजय राउत का एक पुराना बयान भी वायरल हुआ. इसमें ईडी की जांच पर राउत ने बीजेपी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि मुझसे पंगा मत लेना, मैं बालासाहेब का शिवसैनिक हूं. मेरा क्या उखाड़ लोगे?'

इसपर ट्विटर यूजर्स 'उखाड़ दिया' लिख रहे हैं. कुछ यूजर्स कह रहे हैं कि ढाई साल बाद आखिरकार महाराष्ट्र से महाविकास अघाड़ी सरकार को उखाड़ दिया गया.

महाराष्ट्र में करीब एक हफ्ते चला सियासी ड्रामा कल आखिरकार खत्म हो गया. बता दें कि कल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक फैसला दिया था. इसमें 30 जून को उद्धव सरकार को फ्लोर टेस्ट से गुजरना था. लेकिन शिवसेना इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गई. लेकिन कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट पर रोक नहीं लगाई.

कई ट्विटर यूजर्स ऐसे भी हैं जो 'उखाड़ दिया' हैशटैग के साथ देवेंद्र फडणवीस की फोटो शेयर कर रहे हैं. लिखा जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस ने एक बार कहा था कि वह लौटकर वापस आएंगे और अब वैसा ही हो रहा है.

उद्धव ठाकरे ने सीएम पद छोड़ा

फिर फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने कल रात इस्तीफा दे दिया. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के करीब 25 मिनट बाद उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव पर आए और उन्होंने इस्तीफे का एलान कर दिया. मुख्यमंत्री की कुर्सी की छोड़ने के साथ-साथ उद्धव ने विधानसभा की सदस्यता भी छोड़ने का एलान कर दिया.

अपने आखिरी संदेश में उद्धव ने बाागियों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिन पर संदेह था उन्होंने साथ दिया. उद्धव ने कहा कि जिन्हें कुछ भी नहीं दिया, उन्होंने साथ दिया. जिनको मैंने दिया, वो नाराज हैं. उन्होंने कांग्रेस-एनसीपी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि कुछ अच्छा हो रहा हो तो उसे नजर लग जाती है. मैं घबराने डरने वाला नहीं हूं. मैं फिर से उड़ान भरूंगा. शिवसेना कोई हमसे छीन नहीं सकता.

अब महाराष्ट्र में 1 जुलाई को नई सरकार बन सकती है. इसमें देवेंद्र फडणवीस सीएम बन सकते हैं. बाकी फैसला आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें