scorecardresearch
 

चिराग पासवान NDA का हिस्सा हैं या नहीं? इसे लेकर BJP में ही 'कन्फ्यूजन'

चिराग पासवान (Chirag Paswan) को लेकर बिहार बीजेपी (Bihar BJP) में कन्फ्यूजन की स्थिति बन गई है. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और नीतीश सरकार में मंत्री नीरज सिंह बबलू के विरोधाभासी बयानों ने कन्फ्यूजन को बढ़ा दिया है.

चिराग पासवान अभी अलग-थलग पड़ गए हैं. (फाइल फोटो-PTI) चिराग पासवान अभी अलग-थलग पड़ गए हैं. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी नेताओं के ही अलग-अलग बयान
  • प्रदेश अध्यक्ष LJP को NDA में बता रहे
  • मंत्री चिराग को NDA का हिस्सा मान रहे

बिहार की राजनीति में इन दिनों एक अजीब किस्म की कन्फ्यूजन हो रही है. कन्फ्यूजन चिराग पासवान (Chirag Paswan) को लेकर हो रहा है. बिहार बीजेपी के नेताओं के विरोधाभासी बयानों ने कन्फ्यूजन पैदा कर दिया है.

चिराग पासवान एनडीए (NDA) का हिस्सा हैं या फिर नहीं हैं इसको लेकर बीजेपी में अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं. जिसके बाद इस बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया है कि क्या चिराग को लेकर बीजेपी के अंदर कंफ्यूजन है?

दरअसल, बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल (Sanjay Jaiswal) ने बुधवार को बयान दिया कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) एनडीए का हिस्सा है और पशुपति पारस (Pashupati Paras) केंद्र में मंत्री हैं. उन्होंने कहा, 'जो एनडीए का हिस्सा है. वो सामने है और आज के दिन में लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है और पशुपति पारस केंद्र में मंत्री हैं. बात यहां दल की हो रही है. व्यक्ति कुछ नहीं होता है. आज जब पशुपति पारस केंद्र में मंत्री हैं तो लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है.'

ये भी पढ़ें-- यूपी में बढ़ेंगी BJP की मुश्किलें? चिराग पासवान ने दिए चुनाव लड़ने के संकेत

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान से ही कंफ्यूजन की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि उनके बयान से दो दिन पहले यानी कि सोमवार को नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar) में बीजेपी कोटे के मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू (Neeraj Singh Bablu) ने ये दावा किया कि चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा हैं और उनके मुताबिक आगे भी चिराग एनडीए का हिस्सा रहेंगे.

अब डॉ. संजय जयसवाल और मंत्री नीरज बबलू ने चिराग पासवान को लेकर विरोधाभासी बयान दिए हैं जिसको लेकर बिहार बीजेपी में बवाल मच गया है.

गौरतलब है कि रविवार को चिराग पासवान के पिता दिवंगत रामविलास पासवान की पहली बरसी के मौके पर केंद्र से लेकर राज्य के लगभग सभी बीजेपी नेता पटना पहुंचे थे और पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल हुए और रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें