scorecardresearch
 

TATA के पूर्व कर्मचारी ने लॉन्च किया UC ब्राउजर का भारतीय विकल्प iC Browser. 4 लाख रिकॉर्ड तोड़ डाउनलोड

Impact Feature

iC Browser की एक विशेषता यह भी है कि यह किसी भी प्रकार का डाटा स्टोर नहीं करता, जिससे डाटा व अन्य जानकारियां लीक होने की संभावना बिलकुल ख़त्म हो जाती है. इसमें ब्राउजिंग की स्पीड भी काफी तेज़ है. सबसे खास बात यह है कि इसका उपयोग करने के बाद सर्च किया हुआ डाटा हिस्ट्री से स्वत: ही क्लियर हो जाता है.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • UC ब्राउज़र भारत में बैन है, IC ब्राउज़र भारत का ही है
  • डेटा भारतीय सर्वर पर रखा जाएगा और इसे 4 लाख लोगों ने डाउलनोड किया है.

आत्मनिर्भर भारत मिशन के लिए TATA कम्पनी के पूर्व कर्मचारी द्वारा पी.एम. मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में भारत का पहला देसी ब्राउजर लांच किया गया है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि iC Browser ऐप रिलीज़ होने के कुछ घंटों के भीतर ही उसे 4 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है. iC Browser ऐप भारतीयों के बीच चीनी Uc Broswer का बेहतरीन विकल्प बन कर उभरा है.

iC Browser ऐप को पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीयनर अर्पित सेठ ने बनाया है जो कि मल्टीनेशन कम्पनी TCS में कई वर्षो तक कार्यरत थे. अर्पित का कहना है कि, “चीनी एप्स से भारत से डाटा चोरी करने की घटनाओं को रोकने के लिए iC ब्राउजर एप बनाया गया है. इसका सर्वर भारत में ही होने के कारण डाटा लीक होने की कोई संभावना नहीं है. ये हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि लांच होने के आधे घंटे के अंदर ही 4 लाख से अधिक लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है.”

iC Browser की एक विशेषता यह भी है कि यह किसी भी प्रकार का डाटा स्टोर नहीं करता, जिससे डाटा व अन्य जानकारियां लीक होने की संभावना बिलकुल ख़त्म हो जाती है.

इसमें ब्राउजिंग की स्पीड भी काफी तेज़ है. सबसे खास बात यह है कि इसका उपयोग करने के बाद सर्च किया हुआ डाटा हिस्ट्री से स्वत: ही क्लियर हो जाता है.

iC Broswer में एक बेहद खास Short Video फीचर जोड़ा गया है, जिसने चीनी ऐप TikTok को काफी पीछे छोड़ दिया है. इस ऐप में यूजर्स को आसान इंटरफेस मिलता है, जिससे वे वीडियो को क्रिएट, एडिट और शेयर कर सकते हैं.

यूजर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद शार्ट वीडियो को आसानी से ऊपर और नीचे की तरफ स्वाइप कर देख सकते हैं. साथ ही यूजर्स Short News फीचर के माध्यम से दुनिया भर की खबरों को सबसे पहले प्राप्त कर सकते है.

देश दुनिया की ख़बरों और मनोरंजक विडियो को इस ब्राउज़र के ज़रिये सबसे पहले देखा जा सकता है. इसमें ट्रेंडिंग न्यूज़ की जानकारी भी विस्तार से मिलती है.

iC Browser की खासियतें:

1. भारत में ही सर्वर होने के कारण डाटा सुरक्षित रहता और डाटा लीक होने की कोई संभावना नहीं है. 

2. देशभर के लोकप्रिय वीडियो को इस ब्राउज़र ऐप में देखा जा सकता है. यूजर्स मनोरंजक शॉर्ट वीडियो बना कर उन्हें एडिट और शेयर कर सकते हैं.

3. देश व दुनिया भर की खबरों को सबसे पहले प्राप्त कर सकते है.

4. डाटा के साथ-साथ अन्य जानकारी लीक होने की संभावना नहीं है. इसमें ब्राउजिंग की गति भी तेज है.

5. इस एप के माध्यम से शॉपिंग की जा सकती है.

6. यह एक पूरी तरह सुरक्षित और स्वदेशी भारतीय एप है.

iC Browser एक फ्री ऐप है जिसे आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए यहाँ क्लिक करें. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें