scorecardresearch
 

Tokyo Olympics 2020: मीराबाई चनू ने जीता सिल्वर मेडल, सेलेब्स ने दी बधाई

26 साल की मीराबाई चनू ने कुल 202 किलो (87 किलो +115 किलो) वजन को उठाकर प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाया. मीराबाई की जीत का जश्न देशभर में मनाया जा रहा है. आम जनता के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स भी सोशल मीडिया के जरिए मीराबाई चनू को बधाई दे रहे हैं. 

तापसी पन्नू, मीराबाई चानू, फरहान अख्तर तापसी पन्नू, मीराबाई चानू, फरहान अख्तर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मीराबाई ने जीता पहला सिल्वर मेडल
  • बॉलीवुड ने की मीराबाई की सराहना
  • सेलेब्स ने किए ट्वीट

Tokyo Olympics 2020: भारत की मीराबाई चनू ने टोक्यो में हो रहे ओलंपिक 2020 में बड़ी जीत हासिल कर ली है. मीराबाई ने वेटलिफिटिंग की वुमंस 49 किलो कैटेगरी में भारत को उनका पहला सिल्वर मेडल दिलाया है. कर्णम मल्लेश्वरी के बाद मीराबाई दूसरी भारतीय वेटलिफ्टर हैं, जिन्होंने देश के लिए मेडल जीता है. कर्णम ने साल 2000 में हुए सिडनी ओलंपिक में भारत को ब्रोंज जिताया था. 

सेलेब्स ने मीराबाई चनू को सराहा

मणिपुर से आईं 26 साल की मीराबाई चनू ने कुल 202 किलो (87 किलो +115 किलो) वजन को उठाकर प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाया. मीराबाई चनू को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है और साथ ही वह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार की विजेता भी रही हैं. मीराबाई की जीत का जश्न देशभर में मनाया जा रहा है. आम जनता के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स भी सोशल मीडिया पर जरिए मीराबाई चनू को बधाई दे रहे हैं. 

फरहान अख्तर, रणदीप हुड्डा, तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर, आर माधवन, महेश बाबू संग कई सेलेब्स ने मीराबाई चनू को बधाई दी और गर्व जताया है. देखें सेलेब्स के ट्वीट्स यहां - 

बता दें कि बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक सेलेब्स टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लगे हुए हैं. सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा संग कई सेलेब्स ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किए हैं. अब मीराबाई चनू के सिल्वर मेडल जीतने की खुशी सभी के लिए अलग ही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें