scorecardresearch
 

प्रियंका गांधी का बड़ा बयान, कहा- चुनाव बाद बीजेपी को छोड़कर किसी से भी गठबंधन को तैयार कांग्रेस

प्रियंका ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का 'युवा घोषणापत्र' जारी करने के बाद एक सवाल में खुद को यूपी का सीएम फेस बताया था. राज्य में सीएम फेस के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका गांधी ने कहा था कि क्या आप यूपी में कांग्रेस पार्टी से किसी और का चेहरा देखते हैं? दिख तो रहा न सब जगह मेरा चेहरा. आप हर जगह मेरा चेहरा देख सकते हैं.

X
प्रियंका गांधी. -फाइल फोटो प्रियंका गांधी. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रियंका ने योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना
  • प्रियंका ने कहा- बीजेपी को छोड़ सभी के लिए गठबंधन का दरवाजा खुला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. प्रियंका ने शनिवार को समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि चुनाव के बाद भाजपा को छोड़कर कांग्रेस किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए दरवाजा पूरी तरह से बंद है लेकिन अन्य दलों के लिए खुला है. कांग्रेस यूपी में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

प्रियंका ने ये भी कहा कि समाजवादी पार्टी और भाजपा एक समान शैली की राजनीति कर रहे हैं क्योंकि उन्हें फायदा हो रहा है. उस तरह की राजनीति से...साम्प्रदायिकता और जातिवाद के आधार पर आगे बढ़ने वाली पार्टियों का सिर्फ एक एजेंडा होता है. वे एक दूसरे को लाभ पहुंचाते हैं.

खुद को सीएम फेस बताने के एक दिन बाद कहा- सवालों से चिढ़ गई थी

कांग्रेस पार्टी के लिए खुद को सीएम फेस बताने वाली प्रियंका गांधी ने 1 दिन बाद अपने बयान पर सफाई दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उन्होंने ये कभी नहीं कहा है कि वे सीएम का चेहरा बनने जा रही हैं. प्रियंका ने कहा, "मैं यह नहीं कह रही हूं कि मैं उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का सीएम फेस हूं. मैंने ये सब चिढ़ में कहा क्योंकि मुझसे एक ही सवाल बार-बार पूछा जा रहा था. 

बता दें कि प्रियंका ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का 'युवा घोषणापत्र' जारी करने के बाद एक सवाल में खुद को यूपी का सीएम फेस बताया था. राज्य में सीएम फेस के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका गांधी ने कहा था कि क्या आप यूपी में कांग्रेस पार्टी से किसी और का चेहरा देखते हैं? दिख तो रहा न सब जगह मेरा चेहरा. आप हर जगह मेरा चेहरा देख सकते हैं.

प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की 80% बनाम 20% टिप्पणी को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वह (सीएम योगी) 80% बनाम 20% कह रहे हैं. सच्चाई यह है कि यह 99% बनाम 1% है. सच्चाई यह है कि यूपी सहित इस देश में कुछ बड़े व्यवसायी सरकार के दोस्त हैं जो लाभान्वित हो रहे हैं.

प्रियंका ने कहा कि हम यूपी में बेरोजगार लोगों के प्रतिशत के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हम उस बजट के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं जो सरकार शिक्षा पर खर्च कर रही है? हम उन सवालों को क्यों उठा रहे हैं जिनका यूपी की प्रगति से कोई लेना-देना नहीं है. प्रियंका गांधी ने चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की चुप्पी पर भी सवाल उठाया.

बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को युवाओं को ध्यान में रखकर एक अलग घोषणापत्र जारी किया है. इसका नाम 'भर्ती विधान' रखा गया है. इसमें वादा किया गया है कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर 20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. इसके साथ-साथ भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने पर काम किया जाएगा और लंबे वक्त से खाली पड़े पदों को भरा जाएगा. स्टार्टअप के लिए सस्ते लोन का भी वादा किया गया है.

ये भी पढ़ें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें