scorecardresearch
 

UP चुनाव में 'अब्बाजान' के बाद 'चाचाजान' की एंट्री, राकेश टिकैत ने ओवैसी के बहाने BJP को घेरा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भले ही अभी वक्त हो लेकिन जुबानी जंग का सिलसिला शुरू हो गया है. यहां पहले ही अब्बाजान को लेकर सियासत गर्म है और अब चाचाजान की एंट्री हो गई है. किसान नेता राकेश टिकैत ने असदुद्दीन ओवैसी को बीजेपी का चाचाजान बताया है.

किसान नेता राकेश टिकैत (PTI) किसान नेता राकेश टिकैत (PTI)
1:29
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राकेश टिकैत का असदुद्दीन ओवैसी पर हमला
  • ओवैसी को बताया बीजेपी का चाचाजान

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बयानों का दौर चल पड़ा है. अभी सूबे में ‘अब्बाजान’ को लेकर राजनीतिक जंग चल ही रही थी कि अब ‘चाचाजान’ की एंट्री हो गई है. भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने हापुड़ में एक रैली के दौरान AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को भारतीय जनता पार्टी का ‘चाचाजान’ बताया.

यहां एक सभा को संबोधित करने के दौरान राकेश टिकैत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के चाचाजान असदुद्दीन ओवैसी अब उत्तर प्रदेश में आ गए हैं. 


राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि अगर असदुद्दीन ओवैसी भाजपा को गाली देते हैं, तो उसके खिलाफ कोई केस नहीं दर्ज होता है. क्योंकि ये दोनों एक ही टीम हैं. राकेश टिकैत किसान आंदोलन के तहत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जाकर किसानों को संबोधित कर रहे हैं. इसी कड़ी में वो हापुड़ पहुंचे थे. 

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज की सरकार सड़कें-फैक्ट्री बेचने में लगी हुई है, प्रधानमंत्री ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात की थी. हमें भी 1 जनवरी, 2022 से अपनी फसल के दाम दोगुने चाहिए. हम लोगों के बीच में जाकर अपनी बात बताएंगे, अगर इस सरकार ने हमें कुछ नहीं दिया तो हमें भी इसे वोट नहीं देना चाहिए.  

अब्बाजान पर मचा है यूपी में घमासान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में कुशीनगर में एक रैली के दौरान समाजवादी पार्टी को निशाने पर लिया था. इसी दौरान उन्होंने कहा था कि अब्बाजान कहने वाले गरीबों का सारा राशन हड़प जाते थे. योगी आदित्यनाथ पहले भी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर इसके जरिए वार कर चुके हैं. 

सीएम योगी के इसी बयान के बाद सियासत गरमा गई है और इसी शब्द के इर्द-गिर्द जुबानी जंग छिड़ रही है. अखिलेश यादव ने भी यूपी सीएम पर पलटवार करते हुए कहा था कि भाजपा को अपना हाल पता है, इसलिए इनके मुखिया की भाषा बदल गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें