scorecardresearch
 

बंगाल: रोड शो में भीड़ देखकर बोले अमित शाह- जनता ममता सरकार खत्म करना चाहती है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में हैं. अमित शाह ने दक्षिण 24 परगना में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई. शाम को इसी जिले में गुरुवार को ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी.

X
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- पीटीआई)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा
  • दक्षिण 24 परगना जिले में कई कार्यक्रमों में रहेंगे
  • बंगाल सीएम ममता बनर्जी भी आज इसी जिले में

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही वक्त बचा है और राज्य का राजनीतिक पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में हैं. अमित शाह ने दक्षिण 24 परगना में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई. अमित शाह ने नामखाना में चुनावी सभा को संबोधित किया और कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर सभी मछुआरों को 6000 रुपये सालाना दिए जाएंगे. शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी के 130 कार्यकर्ताओं को मार गिराया है.

बड़े अपडेट्स:

04.40 PM: दक्षिण 24 परगना में गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो हो रहा है. इस दौरान सड़कों पर काफी भीड़ दिखाई दे रही है. बीच-बीच में अमित शाह पर पर पुष्प वर्षा की जा रही है. अमित शाह लोगों को अभिवादन करते हुए आगे बढ़ रहे हैं.

02.20 PM: रैली में अमित शाह ने कहा कि टीएमसी सरकार ने बंगाल में घुसपैठियों को जगह दी, हमारी सरकार एक-एक घुसपैठिये को बाहर निकाल देगी. बंगाल में दुर्गा पूजा करने के लिए आज अदालत में परमिशन लेनी पड़ती है. बीजेपी के दबाव के बाद ममता बनर्जी भी सरस्वती पूजन कर रही है, मुझे इससे बहुत खुशी हुई.

अमित शाह ने कहा कि जय श्री राम का नारा लगता है, तो दीदी बोलती है कि उनका अपमान करते हैं. अमित शाह ने टीएमसी को घेरते हुएरैली में जय श्री राम के नारे भी लगवाए. शाह ने कहा कि ये नारा हमारी यात्रा का प्रतीक है.

मछुआरों को दिए जाएंगे 6000 रुपये: शाह
02.10 PM:
  बंगाल के नामखाना में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम बंगाल में तुष्टिकरण खत्म करेंगे ताकि लोग सरस्वती पूजा-राम नवमी को मना पाएं. बंगाल की हालत बदतर कर दी गई है, यहां बीजेपी की सरकार बनेगी तो केंद्र की मोदी सरकार के साथ डबल इंजन सरकार आगे बढ़ेगी. हमारी सरकार आने पर सरकारी कर्मचारी को सातवां वेतन आयोग देने का काम करेंगे.

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर मछुआरों को हर साल 6000 रुपये दिए जाएंगे, जैसे किसानों को सम्मान निधि मिलती है. शाह ने कहा कि बंगाल के उत्तरायण मेले को अंतरराष्ट्रीय दर्जा देंगे. अमित शाह ने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने 130 बीजेपी कार्यकर्ताओं को मारा है, बीजेपी की सरकार आएगी तो पाताल से ढूंढकर उन्हें सजा देंगे.

अमित शाह ने कहा कि अम्फान तूफान के बाद केंद्र सरकार ने जो पैसा भेजा, उसे TMC के गुंडे खा गए. हमारी सरकार बनेगी तो इसकी हम जांच करेंगे. ममता सरकार सिर्फ भतीजा बढ़ाओ अभियान को चला रही है और आम लोगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बीजेपी नेता ने कहा कि चुनाव में हमारे 130 कार्यकर्ता मारे गए हैं, टीएमसी के राज में राजनीतिक हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है.

02.00 PM: गंगासागर में अमित शाह ने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की. अमित शाह ने यहां जनसभा में कहा कि हर विधानसभा से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकलेंगी, हमारा लक्ष्य टीएमसी की सरकार को उखाड़ फेंकना है. अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार जो भी मदद भेजती है, उसे यहां की सरकार आम लोगों को नहीं देती है. 

01.05 PM: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के गंगासागर में पहुंचे हैं. यहां उन्होंने कपिल मुनि आश्रम में आरती की और संतों से मुलाकात की. अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार आने पर गंगासागर को भी बड़ा तीर्थस्थल बनाएंगे. केंद्र सरकार की नमामि गंगा योजना अभी बंगाल में सही तरीके से काम नहीं कर पा रही है, लेकिन बीजेपी की सरकार बनते ही यहां काम तेज रफ्तार से किया जाएगा.

11.05 AM: गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह कोलकाता के भारत सेवाश्रम संघ के दफ्तर में पहुंचे. यहां पर उन्होंने मंदिर में पूजा की और सभी लोगों से मुलाकात की. अमित शाह ने यहां सेवाश्रम के संतों और अन्य अधिकारियों के साथ आश्रम का दौरा भी किया.

भारत सेवाश्रम संघ में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी. अमित शाह ने बताया कि वो बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़े हैं. आश्रम की ओर से लोगों में सेवा के प्रति जागरुकता बढ़ाई गई है. गृह मंत्री ने कहा कि इसी आश्रम की प्रेरणा से श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल का मुद्दा उठाया, वरना आज से बंगाल भी बांग्लादेश में होता.


ममता बनर्जी भी आज इसी जिले में
बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी भी गुरुवार को इसी जिले में रहेंगी. ममता बनर्जी आज डायमंड हार्बर विधानसभा में सभा को संबोधित करेंगी. ये इलाका ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का है. बीजेपी की ओर से लगातार अभिषेक बनर्जी को लेकर निशाना साधा जा रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें