scorecardresearch
 

Schools Reopen: 27 जनवरी से खुल रहे हैं ग्रामीण इलाकों के 5वीं से 12वीं तक के स्‍कूल 

Schools Reopen: ठाणे नगर निगम और परिषदों की सीमा में आने वाले स्‍कूलों को छोड़कर, अन्‍य सभी स्‍कूल 27 जनवरी से फिर से खोल दिए जाएंगे. हालांकि, जिले के शहरी क्षेत्रों के स्कूलों को खोलने के बारे में अलग से निर्णय लिया जाएगा.

Schools Reopen in Maharashtra Schools Reopen in Maharashtra
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्‍कूल पिछले 10 महीनों से COVID-19 महामारी के कारण बंद हैं
  • क्‍लासेज़ 27 जनवरी से शुरू होंगी

Schools Reopen: महाराष्‍ट्र के ठाणे जिले के ग्रामीण इलाकों के 5वीं से 12वीं तक के स्‍कूल अब अगले सप्‍ताह से खुलने जा रहे हैं. एजेंसी के अनुसार, 27 जनवरी से इन कक्षाओं के लिए ग्रामीण इलाकों के स्‍कूलों में क्‍लासेज़ लगनी शुरू होंगी. महाराष्‍ट्र शिक्षा बोर्ड  के अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, जिला संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने आश्रम स्कूलों सहित 5वीं से 12वीं तक के सभी स्कूलों को फिर से खोलने के निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि स्‍कूल पिछले 10 महीनों से COVID-19 महामारी के कारण बंद हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV

महाराष्ट्र सरकार ने पिछले सप्ताह संबंधित क्षेत्रों में संक्रमण की स्थिति के आधार पर कक्षा 5 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी. अधिकारी ने कहा कि ठाणे नगर निगम और परिषदों की सीमा में आने वाले स्‍कूलों को छोड़कर, अन्‍य सभी स्‍कूल 27 जनवरी से फिर से खोल दिए जाएंगे. हालांकि, जिले के शहरी क्षेत्रों के स्कूलों को खोलने के बारे में अलग से निर्णय लिया जाएगा.

इसके अलावा, अंबरनाथ और कुलगांव-बदलापुर नगर परिषदों की सीमा में आने वाले स्कूलों के लिए अलग से निर्देश जारी किया जाएगा. जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर ने सभी शिक्षण संस्थानों को इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें