scorecardresearch
 

प्रेमी जोड़े का आरोप- शादी के बाद परिवारवालों से मिलकर परेशान कर रही पुलिस

गुरुग्राम में रहने वाले प्रेमी जोड़े ने दिल्ली के एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी, लेकिन अब सुरक्षा के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है. लड़की का आरोप है कि उसके पिता शादी के खिलाफ हैं और बेटी को बहकाने के आरोप में पुलिस की मदद लेकर उसके ससुराल वालों को प्रताड़ित कर रहे हैं.

कोर्ट से प्रेमी जोड़े ने लगाई सुरक्षा की गुहार (फोटो-आजतक) कोर्ट से प्रेमी जोड़े ने लगाई सुरक्षा की गुहार (फोटो-आजतक)

  • सप्ताह भर पहले की थी लव मैरिज
  • पुलिस के साथ मिलकर परेशान कर रहे घरवाले
  • शादी तोड़ने का बना रहे दबाव
हरियाणा के गुरुग्राम में एक नवदंपति को केवल इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि उन्होंने लव मैरिज की है. आरोप है कि लड़की के घरवाले पुलिस के साथ मिलकर ससुराल पक्ष को प्रताड़ित कर रहे हैं.

प्रेमी जोड़े ने दिल्ली के एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी, लेकिन अब सुरक्षा के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है. लड़की का आरोप है कि उसके पिता शादी के खिलाफ हैं और बेटी को बहकाने के आरोप में पुलिस की मदद लेकर उसके ससुराल वालों को प्रताड़ित कर रहे हैं.

यह भी आरोप लगाया गया है कि लड़की के पिता ने लड़के के नाबालिग भतीजे को थाने में बुलाकर पिटाई भी की. अब लड़की का परिवार शादी तोड़ने के लिए दबाव बना रहा है.

लड़के का नाम राहुल है और वह उत्तर प्रदेश के बदांयू जिले का रहने वाला है, वहीं लड़की का नाम ज्योति है वह राजस्थान की है. दोनों पक्षों के परिवार गुरुग्राम के नाथूपुर इलाके में किराए पर रहते हैं. प्रेमी जोड़ा कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगा रहा है.

पीड़ित पक्ष ने जिला कोर्ट में सुरक्षा के लिए अर्जी दी है. पुलिस के रवैये से उनकी कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों 8 सालों से एक-दूसरे को जानते हैं.

बता दें इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी एक ऐसा मामला सामने आया था जब लव मैरिज करने के बाद दंपति ने पुलिस से सुरक्षा मांगी थी और कोर्ट का रुख किया था. बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सुरक्षा की मांग की थी.

इस याचिका में साक्षी ने अपने विधायक पिता राजेश मिश्रा, भाई और परिवार के सदस्यों से अपनी जान का खतरा बताया था. यूपी पुलिस ने साक्षी और उनके पति अजितेश कुमार को सुरक्षा दी थी.

आपको बता दें कि साक्षी मिश्रा ने अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ दलित युवक अजितेश कुमार से लव मैरिज की थी. साक्षी ने भी परिवार पर आरोप लगाया था कि उसके मायके वाले इस शादी से बेहद नाराज हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें