PAK: बेटी मरियम की रिहाई के बाद नवाज शरीफ की भी हुई अस्पताल से छुट्टी

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ को बुधवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत से औपचारिक तौर से रिहाई मिली. इसके अलावा स्वास्थ्य आधार पर ही इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने अल अजीजिया मामले में उनकी 7 साल की सजा में 8 हफ्ते के निलंबन की अनुमति दी हुई है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फोटो: पीटीआई)
aajtak.in
  • लाहौर,
  • 06 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:44 PM IST

  • अक्टूबर में सरकारी अस्पताल में भर्ती किए गए थे नवाज
  • मरियम के रिहा होते ही अस्पताल से हुई नवाज की छुट्टी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को जमानत पर औपचारिक रूप से रिहा किए जाने के कुछ घंटे बाद नवाज को बुधवार को सर्विस अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. वैसे तो शरीफ को मंगलवार को ही डिस्चार्ज कर दिया गया था मगर उन्होंने आखिरी वक्त में रायविंड स्थित अपने आवास पर जाने से इनकार कर दिया था क्योंकि तब तक मरियम को जमानत बांड और पासपोर्ट अदालत में पेश करने के बावजूद जेल से रिहा नहीं किया गया था.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ को बुधवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत से औपचारिक तौर से रिहाई मिली.

पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का मेडिकल कॉम्पलेक्स में इलाज नहीं किया जाएगा. औरंगजेब ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज उनके आवास पर ही किया जाएगा, जहां उनके निजी चिकित्सक डॉ. अदनान मलिक की देखरेख में एक आईसीयू यूनिट की स्थापना की गई है.

पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ (69) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अक्टूबर में सरकारी अस्पताल में ले जाया गया था . चौधरी चीनी मिल से संबंधित मामले में लाहौर हाईकोर्ट द्वारा नवाज को चिकित्सा आधार पर जमानत दी गई है. इस मामले की जांच एनएबी कर रहा है.

इसके अलावा स्वास्थ्य आधार पर ही इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने अल अजीजिया मामले में उनकी 7 साल की सजा में 8 हफ्ते के निलंबन की अनुमति दी हुई है.

Read more!

RECOMMENDED